बाबर आजम और विराट कोहली के बीच तुलना पर पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने दिया बड़ा बयान

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 4

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच तुलना को लेकर पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इमाद वसीम ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इमाद वसीम से जब इन दोनों बल्लेबाजों के बीच किसी एक के चयन के लिए कहा गया तो फिर उन्होंने बाबर आजम का चयन किया। इमाद ने कहा कि बाबर आजम हमारा गर्व हैं और उन्होंने काफी शान से पाकिस्तान के लिए खेला है।

विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना क्रिकेट में कई बार होती है। पाकिस्तान के कई दिग्गज विराट और बाबर के बीच तुलना करते हैं। कई पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों का मानना है कि विराट कोहली ज्यादा बेहतर बल्लेबाज हैं क्योंकि वे कई सालों से खेल रहे हैं और अपने करियर में उन्होंने काफी उपलब्धियां हासिल की हैं। वहीं बाबर आजम को भी कुछ पूर्व क्रिकेटर्स ने बेहतर बताया है।

बाबर आजम हमारी शान हैं - इमाद वसीम

वहीं इमाद वसीम ने बाबर आजम को ही बेहतर बताया है। क्रिकेट पाकिस्तान में छपी खबर के मुताबिक उन्होंने कहा,

मैं बाबर आजम के साथ जाउंगा। वो हमारे देश की शान हैं। हम उनकी आलोचना कर सकते हैं और सही तरह से चीजों को कह सकते हैं ताकि वो एक जबरदस्त प्लेयर बनें। लेकिन उन्होंने काफी सम्मान और गर्व के साथ पाकिस्तान की सेवा की है और लंबे समय से वो ऐसा करते हुए आ रहे हैं। वो हमारा गौरव हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली को बाबर आजम से बेहतर बताया था। उन्होंने कहा था,

बाबर आजम को पूरी दुनिया मानती है। पाकिस्तान के लोग उन्हें किंग कहते हैं। वे कई बार कहते हैं कि बाबर आजम, विराट कोहली से भी बेहतर हैं। इस समय तो वो नहीं हैं। वो विराट कोहली के करीब भी नहीं हैं। मैं आपको सच्चाई बता रहा हूं क्योंकि बाबर आजम का सफर अभी शुरु हुआ है और विराट कोहली पहले ही वहां तक पहुंच चुके हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता