रन आउट होने के बाद बाबर आजम पर भड़के इमाम-उल-हक, मैदान पर कर डाली ये हरकत

England v Pakistan - 3rd Royal London Series One Day International
England v Pakistan - 3rd Royal London Series One Day International

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले के दौरान पाकिस्तानी ओपनर इमाम-उल-हक (Imam Ul Haq) काफी गुस्से में नजर आए। दरअसल उन्होंने यह गुस्सा अपने कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की एक गलती पर उतारा था। 72 रन बनाकर शानदार बल्लेबाजी कर रहे इमाम ने मिडविकेट की तरफ गेंद को मारने के बाद सिंगल लेने की कोशिश की, लेकिन बाबर ने उनका साथ नहीं दिया और इमाम रन आउट हो गए।

रन आउट होने के बाद वह काफी ज्यादा गुस्से में दिखाई दिए उन्होंने जोर से जमीन पर अपना बल्ला भी पटका था। इसके बाद वह चिल्लाते हुए पवेलियन की तरफ लौट गए। इमाम और बाबर के बीच 120 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई थी। इस साझेदारी ने पाकिस्तान को लगे शुरुआती झटके से उबारने का काम किया था। ऐसा लग रहा था कि इमाम अपना 10वां वनडे शतक पूरा करेंगे, लेकिन इस बीच अपने साथी के साथ तालमेल में कमी के कारण उन्हें रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

पाकिस्तान ने दिया वेस्टइंडीज को 276 रनों का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 25 रनों के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद इमाम और बाबर के बीच अच्छी साझेदारी हुई। इमाम के रन आउट होने के बाद बाबर भी 93 गेंदों में 77 रन बनाकर आउट हुए। वेस्टइंडीज ने अंतिम के ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 275/8 के स्कोर पर रोक दिया था। मोहम्मद वसीम जूनियर ने 13 गेंदों में नाबाद 17 और शाहीन शाह अफरीदी ने छह गेंदों में नाबाद 15 रन बनाते हुए पाकिस्तान को 250 के पार पहुंचाया था।

वेस्टइंडीज के लिए अकिल होसैन ने 10 ओवरों में 52 रन खर्च करते हुए सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए। अल्जारी जोसेफ ने सबसे किफायती गेंदबाजी की और 10 ओवर में केवल 33 रन खर्च करते हुए दो विकेट हासिल किए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now