इमरान नजीर ने पाकिस्तान टीम की फील्डिंग पर दिया बयान

इमरान नजीर
इमरान नजीर

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व बल्लेबाज इमरान नजीर (Imran Nazir) ने टीम में बेहतरीन फील्डरों और पावर हिटिंग करने वाले बल्लेबाजों को कमी बताई है। इमरान नजीर का कहना है कि किसी भी टीम में ये दोनों पहलू काफी अहम माने जाते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मौका मिलने पर मैं इन क्षेत्रों में टीम के लिए सुधार ला सकता हूँ।

इमरान नजीर ने खुद का उदाहरण देते हुए कहा है कि मेरे जाने के बाद उस तरह का कोई फील्डर मैंने पाकिस्तान की टीम में नहीं देखा है। इसके अलावा हिटिंग के मामले में भी उन्होंने सिर्फ शर्जील खान में ही उस तरह की हिटिंग क्षमता देखी है। नजीर का कहना है कि फील्डिंग और तेजी से शॉट खेलना हर टीम के लिए एक अहम चीज होती है।

इमरान नजीर ने जताई कोचिंग की इच्छा

नजीर ने कहा कि मुझे कोचिंग की भूमिका के लिए चुना जाता है, तो मैं पावर हिटिंग और फील्डिंग में सुधार ला सकता हूँ। मैं इन दोनों क्षेत्रों के लिए टीम की सेवा कर सकता हूँ। नजीर ने कहा कि मुझे ऐसा करने का पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि टीम में सही लोगों को नहीं देखता हूँ तो मुझे बुरा लगता है।

गौरतलब है कि इमरान नजीर पाकिस्तान के धाकड़ फील्डर माने जाते थे और बल्लेबाजी में भी तूफानी खिलाड़ी थे। वह तेज बल्लेबाजी करना पसंद करते थे और ऐसा करते हुए टीम को तेज शुरुआत देना ही उनका काम होता था। पाकिस्तान के लिए वह 100 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं।

पाकिस्तान की टीम में इस समय गेंदबाजी के अलावा कुछ भी सही नजर नहीं आता। फील्डिंग और बल्लेबाजी में टीम कमजोर नजर आती है। बाबर आजम के अलावा उस तरह का कोई खिलाड़ी टीम में नहीं है। इस समय दक्षिण अफ़्रीकी टीम पाकिस्तान दौरे पर आई हुई है। 14 साल बाद दोनों देशों के बीच पाकिस्तान में मुकाबला होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन