AUS vs IND - ऋषभ पंत आपको एडम गिलक्रिस्ट की याद दिलाते हैं - आकाश चोपड़ा

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने दिग्गज भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक ऋषभ पंत उन्हें एडम गिलक्रिस्ट की याद दिलाते हैं। ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ मुकाबले में ऋषभ पंत ने जबरदस्त पारी खेली और इसके बाद आकाश चोपड़ा ने ये प्रतिक्रिया दी।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर ऋषभ पंत की पारी का एनालिसिस करते हुए आकाश चोपड़ा ने उन्हें प्लेयर ऑफ द डे बताया। उन्होंने कहा कि पंत ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी को पूरी तरह बिखेर कर रख दिया। उन्होंने कहा,

ऋषभ पंत प्लेयर ऑफ द डे हैं। हालांकि मैं हनुमा विहारी पहले रखना चाहता था लेकिन पंत ने उन्हें पीछे कर दिया है। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग से विरोधी टीम को तहस-नहस कर दिया और इस खिलाड़ी के पास ये क्षमता है।

ये भी पढ़ें: 2 ऐसे उदाहरण जब प्रशंसकों ने महज छोटी सी बात पर भारतीय क्रिकेटरों का किया विरोध

आकाश चोपड़ा ने एडम गिलक्रिस्ट से की ऋषभ पंत की तुलना

आकाश चोपड़ा ने यहां तक ऋषभ पंत की तुलना पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट से की। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अभी पंत अपने करियर की शुरुआत कर रहे हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक,

वो एडम गिलक्रिस्ट की तरह हैं। निश्चित तौर पर एडम गिलक्रिस्ट ने काफी कुछ हासिल किया है और ऋषभ पंत की कहानी अभी शुरु हुई है। लेकिन जब वो खेलते हैं तो फिर आपको गिलक्रिस्ट की याद जरुर दिलाते हैं। ऐसा लगता है कि वो गिलक्रिस्ट के करीब पहुंच सकते हैं। इसकी वजह ये है कि वो लोअर ऑर्डर में आकर सिर्फ एक सेशन में पूरे गेम को चेंज कर सकते हैं। उनके पास ये क्षमता है।

आपको बता दें कि पिंक बॉल अभ्यास मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ ऋषभ पंत ने 73 गेंदों पर नाबाद 103 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 6 छक्के और 9 चौके जड़े। भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 386 रन बनाए और कुल 472 रन की बढ़त भी उनके पास हो गई है। तीन दिवसीय इस मैच का अब एक दिन और बचा हुआ है।

ये भी पढ़ें: आधुनिक क्रिकेट के 4 बेहतरीन रिवर्स स्विंग गेंदबाज

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment