Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND v WI: पहले टी20 मैच के लिए भारतीय टीम के अंतिम 12 सदस्यों का हुआ ऐलान

  • क्रुणाल पांड्या और खलील अहमद को अंतिम 12 में शामिल किया गया है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:38 IST

Enter caption

कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को होने वाले पहले टी20 मैच के लिए भारतीय टीम के अंतिम 12 सदस्यों का ऐलान हो गया है। टीम में ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को शामिल किया गया है जो अपना टी20 डेब्यू करेंगे, वहीं युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी जगह मिली है।

12वें खिलाड़ी के तौर पर युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया गया है। टीम में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों ही खिलाड़ियों को जगह मिली है। इसका मतलब ये हुआ कि ऋषभ पंत विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालेंगे और कार्तिक एक बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे। बल्लेबाजी की अगर बात करें तो के एल राहुल और मनीष पांडे को शामिल किया गया है। श्रेयस अय्यर को अभी और इंतजार करना होगा।

गेंदबाजी की अगर बात करें तो कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या के ऊपर स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा होगा। शाहबाज नदीम और वाशिंगटन सुंदर को अभी नहीं शामिल किया गया है। वहीं तेज गेंदबाजी का जिम्मा भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के कंधों पर होगा। तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर खलील अहमद को टीम में शामिल किया गया है। उनको उमेश यादव के ऊपर तरजीह दी गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में खलील अहमद ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था। इसी वजह से उनको पहले टी20 मैच में भी खेलने का मौका मिल रहा है। अब देखना है कि यहां पर उनका प्रदर्शन किस तरह रहता है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच रविवार को कोलकाता में खेला जाएगा। दूसरा मैच 6 नवंबर को लखनऊ के नए बने इकाना अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी मैच 11 नवंबर को होगा। पहले मैच के लिए भारत की 12 सदस्यीय टीम इस प्रकार है।

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, के एल राहुल, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और 12वें खिलाड़ी के तौर पर युजवेंद्र चहल।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 03 Nov 2018, 20:58 IST
Advertisement
Fetching more content...