Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: 5 प्लेयर बैटल जो इस श्रृंखला में देखने को मिल सकती हैं  

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.41K   //    22 Feb 2019, 20:04 IST

आउट होकर लौटते भारतीय बल्लेबाज़

एक महीने पहले भारतीय टीम ने अपना ऑस्ट्रेलिया दौरा सफलतापूर्वक तरीके से अंत किया। अब क्योंकि विश्व कप नज़दीक है, इसलिए सब टीमें ज़्यादा से ज़्यादा सफ़ेद गेंद क्रिकेट खेलने की कोशिश कर रहीं हैं, जिनमें भारत और ऑस्ट्रेलिया भी शामिल है। इसलिए ऑस्ट्रेलिया सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारत में है, जिसमें दो टी20 और पांच वनडे शामिल होंगे।

हालाँकि, कुल मिलाकर क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में भारत का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया से बेहतर रहा है। 18 मुकाबलों में, भारतीय टीम 11 बार विजयी हुई है, जबकि ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 7 मुकाबले जीतने में सफल रहा है।आज इस लेख में हम उन खिलाड़ियों के आपसी मुकाबले की बात करेंगे, जिनका सभी दर्शकों को इंतज़ार रहेगा।


# 5 झाई रिचर्ड्सन बनाम विराट कोहली

कोहली का विकेट लेने के बाद झाय रिचर्ड्सन

विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करना पसंद है। उन्होंने टी20 में किसी अन्य खिलाड़ी की तुलना में सबसे अधिक रन बनाए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 61.00 की औसत से 488 रन बनाए हैं।

अपने छोटे से करियर में झाई रिचर्ड्सन अब तक बहुत प्रभावशाली रहे हैं। उन्होंने तीनों प्रारूपों में अपना वर्ग दिखाया और एक बड़ा खतरा है। वास्तव में, इस पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने वनडे श्रृंखला में विराट कोहली को काफी सताया था। उन्होंने तीनों मैचों में भारतीय कप्तान को आउट किया। वह उस श्रृंखला के सबसे उत्कृष्ट खिलाड़ी साबित हुए थे थे क्योंकि उन्होंने 18.67 की औसत और 3.73 की इकॉनमी के साथ 6 विकेट लिए थे।


# 4 जेसन बेहरनडॉर्फ बनाम शिखर धवन

शिखर धवन को आउट करने के बाद बेहरेनडॉर्फ

जेसन बेहरनडॉर्फ ने भारत के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में काफी प्रभावशाली रहे हैं। भारत के खिलाफ साल 2017 में खेली गई अपनी पहली श्रृंखला के एक मुकाबले में उन्होंने भारतीय बल्लेबाज़ों के खिलाफ 21 रनों पर 4 विकेट झटक कर ऑस्ट्रेलिया की लगातार 7 हार का रिकॉर्ड तोड़ा था। 

जेसन बेहरनडॉर्फ ने शिखर धवन को अब तक तीन बार आउट किया है, जिसमें वह वनडे सीरीज़ में दो बार शिखर धवन को लगातार आउट करने में कामयाब रहे थे। धवन हावी होना पसंद करते हैं जबकि बेहरनडॉर्फ चीजों को शांत रखना पसंद करते हैं। इसलिए, पावरप्ले में यह लड़ाई निर्णायक हो सकती है।



Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...