IND vs AUS: 5 प्लेयर बैटल जो इस श्रृंखला में देखने को मिल सकती हैं  

आउट होकर लौटते भारतीय बल्लेबाज़

एक महीने पहले भारतीय टीम ने अपना ऑस्ट्रेलिया दौरा सफलतापूर्वक तरीके से अंत किया। अब क्योंकि विश्व कप नज़दीक है, इसलिए सब टीमें ज़्यादा से ज़्यादा सफ़ेद गेंद क्रिकेट खेलने की कोशिश कर रहीं हैं, जिनमें भारत और ऑस्ट्रेलिया भी शामिल है। इसलिए ऑस्ट्रेलिया सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारत में है, जिसमें दो टी20 और पांच वनडे शामिल होंगे।

हालाँकि, कुल मिलाकर क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में भारत का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया से बेहतर रहा है। 18 मुकाबलों में, भारतीय टीम 11 बार विजयी हुई है, जबकि ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 7 मुकाबले जीतने में सफल रहा है।आज इस लेख में हम उन खिलाड़ियों के आपसी मुकाबले की बात करेंगे, जिनका सभी दर्शकों को इंतज़ार रहेगा।

# 5 झाई रिचर्ड्सन बनाम विराट कोहली

कोहली का विकेट लेने के बाद झाय रिचर्ड्सन

विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करना पसंद है। उन्होंने टी20 में किसी अन्य खिलाड़ी की तुलना में सबसे अधिक रन बनाए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 61.00 की औसत से 488 रन बनाए हैं।

अपने छोटे से करियर में झाई रिचर्ड्सन अब तक बहुत प्रभावशाली रहे हैं। उन्होंने तीनों प्रारूपों में अपना वर्ग दिखाया और एक बड़ा खतरा है। वास्तव में, इस पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने वनडे श्रृंखला में विराट कोहली को काफी सताया था। उन्होंने तीनों मैचों में भारतीय कप्तान को आउट किया। वह उस श्रृंखला के सबसे उत्कृष्ट खिलाड़ी साबित हुए थे थे क्योंकि उन्होंने 18.67 की औसत और 3.73 की इकॉनमी के साथ 6 विकेट लिए थे।

# 4 जेसन बेहरनडॉर्फ बनाम शिखर धवन

शिखर धवन को आउट करने के बाद बेहरेनडॉर्फ

जेसन बेहरनडॉर्फ ने भारत के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में काफी प्रभावशाली रहे हैं। भारत के खिलाफ साल 2017 में खेली गई अपनी पहली श्रृंखला के एक मुकाबले में उन्होंने भारतीय बल्लेबाज़ों के खिलाफ 21 रनों पर 4 विकेट झटक कर ऑस्ट्रेलिया की लगातार 7 हार का रिकॉर्ड तोड़ा था।

जेसन बेहरनडॉर्फ ने शिखर धवन को अब तक तीन बार आउट किया है, जिसमें वह वनडे सीरीज़ में दो बार शिखर धवन को लगातार आउट करने में कामयाब रहे थे। धवन हावी होना पसंद करते हैं जबकि बेहरनडॉर्फ चीजों को शांत रखना पसंद करते हैं। इसलिए, पावरप्ले में यह लड़ाई निर्णायक हो सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 एडम ज़म्पा बनाम महेंद्र सिंह धोनी

धोनी को आउट करने के बाद ज़म्पा

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का पिछला ऑस्ट्रेलिया दौरा शानदार रहा था और वह भारत की जीत में एक एहम कड़ी साबित हुए थे। दूसरी ओर एडम ज़म्पा ऑस्ट्रेलिआई टीम से अंदर बहार रहे हैं। लेकिन टी20 क्रिकेट में, उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। हालाँकि उन्होंने बहुत सारे विकेट नहीं लिए, लेकिन काफी बार बल्लेबाज़ों को परेशान करने में कामयाब रहे है। इसलिए, वह एक बार फिर मध्य ओवरों में ऑस्ट्रेलिया की योजनाओं के लिए महत्वपूर्ण होंगे । जब भी यह दोनों खिलाड़ी खेले है, तब-तब इन दोनों खिलाड़िओं के बीच एक ज़ोरदार मुकाबला देखने को मिला है। इस श्रृंखला में भी आशा करते हैं दोनों खिलाड़िओं के बीच एक ज़ोरदार मुकाबला देखने को मिले ।

#2 युजवेंद्र चहल बनाम ग्लेन मैक्सवेल

युजवेंद्र चहल बनाम ग्लेन मैक्सवेल

युजवेंद्र चहल और मैक्सवेल की बैटल देखने लायक होगी। सबको पता है की मैक्सवेल सभी गेंदबाज़ों को अटैक करना पसंद करते है, लेकिन युजवेंद्र चहल के मामले में ऐसा नहीं है। चहल ने साल 2017 में खेली गई वनडे श्रृंखला में मैक्सवेल को लगातार तीन मुकाबलों में आउट किया था। कुलदीप की गैर मौजूदगी में चहल के कन्धों पर भारतीय स्पिन लाइनअप को सँभालने की ज़िम्मेदारी होगी, और इसके चलते उनके प्रदर्शन को देखना काफी एहम होगा।

#1 जसप्रीत बुमराह बनाम आरोन फिंच

जसप्रीत बुमराह बनाम आरोन फिंच

आरोन फिंच के पिछले कुछ महीने कुछ ज़्यादा अच्छे नहीं निकले हैं । पिछले लगभग एक साल से वह क्रिकेट के हर प्रारूप में संघर्ष करते हुए नज़र आये हैं, लेकिन बिग बैश लीग में अच्छी फॉर्म में आकर उन्होंने अपनी वापसी का बिगुल बजा दिया है।

दूसरी ओर भारतीय तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह एक लम्बे विश्राम के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं।

फिंच भारत के खिलाफ खेली गई वनडे और टी20 श्रृंखला में तेज़ गेंदबाओं के खिलाफ स्ट्रगल करते हुए नज़र आए थे, खासकर पारी की शुरुआत में जिसमें वह अंदर आती हुई गेंद पर तीन बार आउट हुए। टी 20 क्रिकेट में भले ही ज्यादा हलचल न हो, लेकिन पहले कुछ ओवर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के लिए चुनौती हो सकते हैं, खासकर बुमराह के खिलाफ। इसलिए बुमराह बनाम फिंच का संग्राम पारी की शुरुआत में देखने योग्य होगा ।

Quick Links

App download animated image Get the free App now