IND vs AUS: रोहित शर्मा शतक से चूके, लेकिन हिटमैन ने जड़ा सबसे तेज पचासा; कंगारुओं की निकाली हवा

रोहित शर्मा ने शतक लगाकर इतिहास रच दिया (Photo Credit: X/@BCCI)
रोहित शर्मा ने शतक लगाकर इतिहास रच दिया (Photo Credit: X/@BCCI)

Rohit Sharma hits fastest fifty: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC Men's T20 World Cup 2024) के 51वें मैच में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से हो रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के नाम टॉस रहा, जिसने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। शुरुआत में कंगारू टीम ने फायदा उठाया और सफलता हासिल की लेकिन एक छोर से टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का धमाका देखने को मिला, जिन्होंने बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी की और चौके-छक्कों की बारिश करते हुए टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण में सबसे तेज अर्धशतक की उपलब्धि अपने नाम की। हिटमैन ने 41 गेंद में 92 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 8 छक्के शामिल रहे।

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाकर जड़ा सबसे तेज अर्धशतक

भारतीय कप्तान ने शुरुआत से ही आक्रामक रूख अपनाया और अपने तेवर पारी के तीसरे ही ओवर में जाहिर कर दिए, जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के एक ओवर में 4 छक्के लगाए और कुल 28 रन बटोरे। रोहित ने सिर्फ 19 गेंद में अर्धशतक पूरा किया, जो मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप संस्करण में सबसे तेज है। उन्होंने यूएसए के आरोन जोंस और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक को पीछे छोड़ा। इन दोनों ने मौजूदा संस्करण में 22-22 गेंद में अर्धशतक जड़े थे।

क्रिस गेल के सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने से चूके

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अभी तक सबसे तेज शतक के मामले में वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल ने पहले दो स्थान पर कब्जा जमा रखा था। उन्होंने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 47 गेंद में शतक जड़कर सबसे तेज सैकड़े का रिकॉर्ड बनाया था और 48 गेंद में नाबाद 100 रन की पारी खेली थी। वहीं, इससे पहले उन्होंने 2007 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के उद्घाटन संस्करण में 50 गेंद में शतक पूरा किया था और 57 गेंद में 117 रन की पारी खेली थी। रोहित जिस लय में लग रहे, उम्मीद जताई जा रही थी कि वह आज सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और शतक से 8 रन दूर रह गए। उन्हें मिचेल स्टार्क ने बेहतरीन गेंद पर बोल्ड किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now