Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: 3 ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जिनके खिलाफ विराट कोहली को सावधान रहने की जरुरत है 

टॉप 5 / टॉप 10
Published Jan 12, 2020
Jan 12, 2020 IST

मिचेल स्टार्क  vs विराट कोहली
मिचेल स्टार्क vs विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 14 जनवरी से शुरू होने वाला है। इस दौरे में दोनों ही टीमों के बीच 3 वनडे मैच खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मैच 14 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा तथा दूसरा और तीसरा मैच 17 और 19 जनवरी को क्रमशः राजकोट और बेंगलुरु में खेला जाएगा। जब भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच होता है तो वो बहुत ही रोमांचक मैच होता है और उस मैच को लेकर दर्शकों के बीच एक अलग तरह की उत्सुकता होती है। जहां एक ओर भारतीय टीम अपनी घरेलू धरती पर अपने विजय अभियान को जारी रखना चाहेगी तो वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम भी भारतीय टीम को उसी की धरती पर हराना चाहेगी।

ये भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जो भारत vs ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं

भारतीय टीम की सबसे बड़ी ताकत है टीम के कप्तान विराट कोहली। विराट कोहली एक अलग दर्जे के खिलाड़ी हैं। उनके सामने अच्छे-अच्छे गेंदबाज भी बेबस नजर आते हैं। विराट कोहली को अगर टीम इंडिया की रीढ़ कहा जाए तो बिलकुल भी गलत नहीं होगा। लेकिन इस ऑस्ट्रेलियाई टीम में कुछ गेंदबाज ऐसे हैं जो उनके लिए इस वनडे सीरीज में चुनौती खड़ी कर सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही 3 ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं।

#3 पैट कमिंस

पैट कमिंस
पैट कमिंस

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं। उनकी तेज गति की गेंद किसी भी बल्लेबाज के लिए परेशानी पैदा कर सकती है। इस समय पैट कमिंस वनडे रैंकिंग में पांचवें नंबर के गेंदबाज हैं और गजब के फॉर्म में हैं। पिछला साल उनके लिए बहुत ही अच्छा रहा था। उन्होंने पिछले साल 16 वनडे मैच खेले थे और 31 विकेट लिए थे। उनके पूरे वनडे करियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक कुल 58 मैच खेले हैं और 96 विकेट लिए हैं।

इस वनडे सीरीज में विराट कोहली के लिए पैट कमिंस एक बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। हालांकि विराट कोहली तेज गेंदबाजी को बहुत ही अच्छी तरीके से खेलते हैं लेकिन फिर भी उन्हें पैट कमिंस से सावधान रहने की जरुरत है।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...