Create

जेम्स एंडरसन ने ऋषभ पंत की बैटिंग को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जेम्स एंडरसन ने कहा है कि हमें ये मानना ही होगा कि ऋषभ पंत एक बहुत ही जबरदस्त बल्लेबाज हैं।

जेम्स एंडरसन ने भारतीय टीम के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अभी तक शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली को लगातार गेंदों पर आउट कर भारत को बड़ा झटका दिया। एंडरसन ने कोहली को पहली ही गेंद पर वापस पवेलियन भेज दिया। यही वजह है कि इंग्लैंड की टीम इस मैच में वापसी करने में सफल रही। भारतीय टीम ने पहले विकेट की शानदार साझेदारी के बावजूद जल्दी-जल्दी 4 विकेट गंवा दिए और मेजबान टीम को वापसी का मौका मिल गया।

बारिश की वजह से जब खेल रोका गया तो उस वक्त ऋषभ पंत और के एल राहुल क्रीज पर मौजूद थे। पंत इससे पहले जेम्स एंडरसन के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी कर चुके हैं। दूसरे दिन के खेल के बाद जेम्स एंडरसन ने ऋषभ पंत को लेकर कहा,

हमें पता है कि वो क्या प्लानिंग कर रहे थे। तीसरी गेंद पर ही उन्होंने अपने कदमों का इस्तेमाल किया। हमें पता है कि वो कैसे खेलने वाले हैं। वो एक आक्रामक प्लेयर हैं और कुछ अलग हटकर सोचेंगे। हमें ये मानना ही होगा कि वो एक जबरदस्त बल्लेबाज हैं और उनके पास काफी टैलेंट है।

जेम्स एंडरसन ने बताया कि ऋषभ पंत के खिलाफ उनकी क्या प्लानिंग है

जेम्स एंडरसन से ये भी पूछा गया कि ऋषभ पंत के लिए उनकी क्या प्लानिंग है तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

हमें अपने मजबूत पक्ष पर ध्यान देना होगा। अगर पंत कुछ अलग करते भी हैं तो भी हमें अपनी बेस्ट बॉल डालनी होगी। हम यही उम्मीद करेंगे कि उनके बल्ले का बाहरी किनारा लगे। हम उम्मीद ही कर सकते हैं क्योंकि जैसा मैंने कहा कि वो एक बहुत ही जबरदस्त प्लेयर हैं। हमने उनके खिलाफ कोई विशेष प्लानिंग नहीं की है। अगर वो लगातार मेरे खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार करते रहे तो फिर मैं अपनी बेस्ट बॉल डालूंगा। हम यही कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment