Create
Notifications

3 भारतीय बल्लेबाज जिनके नाम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में घर पर खेलते हुए सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर दर्ज है 

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर
केएल राहुल और श्रेयस अय्यर
Prashant Kumar

भारत और इंग्लैंड के बीच कल अहमदाबाद में पांच टी20 मैचों की सीरीज का आगाज हो चुका है। पहला मैच मेजबान टीम के लिए उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा और टीम को आठ विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते हुए नजर आये और टीम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाए, जिसकी वजह से गेंदबाजों के पास भी ज्यादा मौका नहीं था। भारतीय टीम को किसी भी फॉर्मेट में हराना मुश्किल होता है लेकिन इंग्लैंड ने जिस तरह से पहला टी20 जीता है, उससे इस सीरीज में भारतीय टीम को करारा झटका लगा है।

यह भी पढ़ें: 3 प्रमुख भारतीय खिलाड़ी जिन पर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सभी की नजरें होंगी

भारत के पास टी20 में शानदार बल्लेबाज मौजूद हैं, जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के सामने रन बनाने में सक्षम है। भले ही कल श्रेयस अय्यर को छोड़कर कोई भी भारतीय बड़ी पारी नहीं खेल पाया लेकिन इससे पहले कई भारतीय बल्लेबाजों ने घरेलू सरजमीं पर खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी पारियां खेली है और टीम को जीत भी दिलाई है। इस आर्टिकल में हम उन 3 भारतीय बल्लेबाजों की चर्चा करने जा रहे हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ घर पर टी20 खेलते हुए सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाया है।

3 भारतीय बल्लेबाज जिनके नाम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में घर पर खेलते हुए सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर दर्ज है

#3 सुरेश रैना (63)

सुरेश रैना
सुरेश रैना

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना टी20 के माहिर खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं। रैना ने अपने करियर में छोटे प्रारूप में काफी सफलता बटोरी है। 2017 में बैंगलोर के मैदान पर खेले गए तीसरे टी20 मैच में सुरेश रैना ने इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए सर्वाधिक स्कोर बनाया था। रैना ने इस मैच में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों पर दो चौके और पांच छक्कों की मदद से 63 रन की पारी खेली थी और भारत को बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद की थी।

#2 श्रेयस अय्यर (67)

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए पहले टी20 मैच में श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर अपने आलोचकों को जवाब दिया। अय्यर को जब प्लेइंग इलेवन में मौका मिला तो कई लोगों ने उनकी जगह सूर्यकुमार या फिर इशान किशन का चयन करने की बात कही लेकिन अय्यर ने पहले मैच में भारतीय टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी कर टीम को सम्मानजनक स्थिति तक पहुँचने में मदद की।

घर पर इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टी20 खेल रहे, अय्यर उस समय बल्लेबाजी करने आये जब राहुल, धवन और कोहली जैसे दिग्गज इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने असहाय नजर आये। अय्यर ने शुरू में समय लिया और फिर अपने शॉट खेलने शुरू किये। अय्यर ने आउट होने से पहले 48 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 67 रन बनाये।

#1 केएल राहुल (71)

केएल राहुल
केएल राहुल

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल के नाम इंग्लैंड के खिलाफ घर पर खेलते हुए टी20 में सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। 2017 में नागपुर के मैदान में खेले गए दूसरे टी20 में राहुल ने अन्य भारतीय बल्लेबाजों के विफल होने के बाद टीम को मुश्किल से उभारते हुए एक शानदार पारी खेली थी। राहुल ने 47 गेंदों में 71 रन बनाये और इस दौरान छह चौके और दो छक्के लगाए थे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...