Create
Notifications
Advertisement

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में सर्वाधिक छक्के लगाए हैं 

केएल राहुल और सुरेश रैना
केएल राहुल और सुरेश रैना
ANALYST
Modified 11 Mar 2021
टॉप 5 / टॉप 10

काफी लम्बे अर्से बाद भारत अपने घर पर टी20 सीरीज खेलने को तैयार है। भारतीय टीम को 12 मार्च से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के सभी एक ही वेन्यू पर खेले जायेंगे। टेस्ट सीरीज में मिली हार से इंग्लैंड को निराशा हुयी होगी लेकिन टी20 प्रारूप में उनकी टीम किसी भी टीम को हारने का दमखम रखती है। भारत और इंग्लैंड दोनों ही के पास इस प्रारूप के जबरदस्त बल्लेबाज मौजूद हैं और दर्शकों इस सीरीज के दौरान खूब चौके-छक्के देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन जो भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में किये

टी20 क्रिकेट में अक्सर बल्लेबाजों द्वारा ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी देखने को मिलती है। इस प्रारूप में सभी बल्लेबाज यही कोशिश करते हैं कि कम से कम गेंदों में ज्यादा से ज्यादा रन बना सके। इसी कोशिश में बल्लेबाज बड़े हिट लगाते हैं और हमें अधिक से अधिक चौके-छक्के देखने को मिलते हैं। आगामी सीरीज में भारतीय टीम के पास भी रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, पंत और किशन के रूप में कुछ बड़े हिट लगाने के लिए मशहूर बल्लेबाज मौजूद हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 भारतीय बल्लेबाजों की चर्चा करने जा रहे हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में सर्वाधिक छक्के लगाए हैं।

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में सर्वाधिक छक्के लगाए हैं

#3 केएल राहुल (10)

केएल राहुल
केएल राहुल

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को टी20 प्रारूप काफी रास आता है और आईपीएल तथा अंतर्राष्ट्रीय टी20 में वो इस फॉर्मेट में खूब रन बनाते हैं। राहुल पारी की शुरुआत में ज्यादा जोखिम नहीं लेते हैं लेकिन एक बार सेट हो जाए तो फिर उन्हें रोकना मुश्किल हो जाता है। राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ भी भारत के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं और इस दौरान ढेर सारे छक्के लगाए हैं। राहुल ने 6 टी20 मैचों में एक शतक की मदद से 227 रन बनाये हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 10 छक्के भी निकले हैं।

1 / 2 NEXT
Published 11 Mar 2021, 20:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now