Create

'चेतेश्वर पुजारा को आलोचना करने से फर्क नहीं पड़ता है'

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 5
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 5

इंग्लैंड (England) और भारत (India) के बीच पांच मैचों की सीरीज (IND vs ENG) का पहला टेस्ट बुधवार (4 अगस्त) से शुरू होने वाला है। पिछली बार 1-4 से श्रृंखला हारने के बाद इस बार सभी की निगाहें विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम पर होंगी और इस सीरीज में कुछ भारतीय खिलाड़ी दबाव में भी होंगे। चेतेश्वर पुजारा उनमें से एक हैं जिनका स्ट्राइक रेट पिछले कुछ महीनों में सवालों के घेरे में रहा है। उनकी आलोचना भी देखने को मिली है। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का मानना है कि पुजारा को आलोचना से फर्क नहीं पड़ता।

मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस वार्ता के दौरान विराट कोहली ने कहा कि आलोचना अनावश्यक है, लेकिन मुझे पक्का पता है कि पुजारा को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। लोग जो चाहते हैं वह कह सकते हैं लेकिन आखिरकार वे सिर्फ शब्द होते हैं।

टीम को लेकर भारतीय कप्तान ने कहा कि हमारे पास पिछले दौरे की तुलना में अधिक अनुभवी टीम है। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम को कठिन परिस्थितियों से उबारने में मदद कर सकते हैं, भले ही कुछ युवा खिलाड़ी ऐसा न कर पाएं। हम पहले की तुलना में काफी बेहतर तरीके से तैयार हुए हैं।

टीम इंडिया के खिलाड़ी जून से इंग्लैंड में हैं। उन्होंने वहां न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भाग लिया और हार गए। तीन सप्ताह के ब्रेक के बाद पूरी टीम डरहम में फिर से इकट्ठा हुई और टेस्ट सीरीज़ से पहले मिले समय में तीन दिवसीय अभ्यास खेल खेलने के अलावा वहां ट्रेनिंग भी की है। परिस्थितियों के वजह से भारतीय टीम को इंग्लैंड में ज्यादा परेशानी नहीं होनी चाहिए क्योंकि वहां टीम काफी समय से है।

India Nets Session
India Nets Session

हालांकि इंग्लैंड की पिचें ग्रीन होती है और तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। भारतीय टीम के पास भी तेज गेंदबाजी विभाग में कुछ कम नाम नहीं है। दोनों टीमों के बीच एक तगड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पन्त (कीपर), रवि अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, ऋद्धिमान साहा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी शॉ।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- अभिमन्यू ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा और अर्जन नागवासवाला।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment