IND vs ENG: गयाना में बारिश रुकी, निरीक्षण का अपडेट आया सामने; जानिए कब शुरू होगी ओवर्स में कटौती

Neeraj
India v England: Semi-Final - ICC Men
India v England: Semi-Final - ICC Men's T20 Cricket World Cup West Indies & USA 2024

IND vs ENG match Toss update: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का दूसरा सेमीफाइनल मैच आज भारत और इंग्लैंड के बीच होना है। गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में बारिश विलेन बनने का काम कर रही है। बारिश की वजह से टॉस में देरी हो रही है। हालांकि, कुछ समय के लिए बारिश रुकी थी और कवर भी हटने शुरू हो गए थे लेकिन फिर से बारिश ने खलल डाला। मौजूदा समय में गयाना में बारिश रुक चुकी है, लेकिन अभी भी मैदान पर कवर हैं और टॉस के लिए पहला इंस्पेक्शन भारतीय समयानुसार पहले 8.30 बजे होना था, जो कि अब 8.45 पर होगा।

गौरतलब हो कि खराब मौसम की वजह से पहले से ही टॉस में देरी होने का अनुमान था। भारतीय समयानुसार टॉस 7.30 बजे होना था और उससे कुछ घंटे पहले धुप खिली हुई थी। ऐसा लग रहा कि मैच अपने निर्धारित समय पर शुरू होगा, लेकिन मौसम ने टॉस से पहले ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया और मुकाबले को शुरू होने में देरी हो रही है।

दूसरे सेमीफाइनल के लिए नहीं है कोई रिज़र्व डे

इस मुकालबे के लिए आईसीसी ने कोई रिज़र्व डे नहीं रखा है। इस वजह से फैंस बारिश को लेकर थोड़े चिंतित हैं। हालांकि, इस मैच के लिए 250 मिनट यानी 4 घंटा 10 मिनट का अतिरिक्त समय जरूर रखा गया है। वहीं, भारत के समयानुसार रात 12 बजकर 10 मिनट से ओवर्स में कटौती होनी शुरू हो जाएगी। मुकाबले में नतीजे के लिए 10-10 ओवर होने जरूरी है और इसके लिए कट ऑफ टाइम भारतीय समयानुसार रात 1 बजकर 44 मिनट है।

मुकाबले के रद्द होने से किस टीम को पहुंचेगा फायदा?

बारिश की वजह इस मुकाबले के रद्द होने से फायदा भारतीय टीम को पहुंचेगा, क्योंकि वो बिना मैच खेले टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लेगी। दरअसल, भारतीय टीम सुपर-8 चरण के समापन के बाद अपने ग्रुप में टॉप पर काबिज थी। इसका फ़ायदा भारत को मैच रद्द होने पर मिलेगा। वहीं, इंग्लैंड की टीम सुपर-8 चरण के समापन के बाद ग्रुप-2 में दूसरे नंबर पर थी। ऐसे में इंग्लैंड की टीम यही दुआ करेगी कि बारिश की वजह से ये मुकाबला रद्द न हो।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now