भारत के फाइनल में पहुंचने पर रोहित शर्मा हुए भावुक, अंग्रेजों से बदला लेने के बाद ड्रेसिंग रूम में रोते हुए आए नजर

 रोहित शर्मा ने जीत में अहम योगदान दिया (Photo Credit:bcci.tv)
रोहित शर्मा ने जीत में अहम योगदान दिया (Photo Credit:bcci.tv)

Rohit Sharma crying in dressing room: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC Men's T20 World Cup 2024) के दूसरे सेमीफाइनल के विजेता का नाम सामने आ चुका है। गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत ने इंग्लैंड को 68 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई और पिछले टी20 वर्ल्ड कप संस्करण में इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार का भी बदला पूरा किया। इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद सभी खिलाड़ी काफी खुश नजर आए लेकिन कप्तान रोहित शर्मा भावुक हो गए और वह ड्रेसिंग रूम में रोते नजर आए। इस वाकये का वीडियो और तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

भारत की जीत के बाद रोहित शर्मा रोते हुए आए नजर

इंग्लैंड के खिलाफ जोरदार जीत के बाद सभी भारतीय खिलाड़ी मैदान से ड्रेसिंग रूम में वापस आ रहे होते हैं। इस दौरान रोहित शर्मा पहले ही वहां मौजूद होते हैं और कुर्सी पर बैठे नजर आते है। उनके पास जाकर विराट कोहली जैसे ही हाई फाइव देने के लिए हाथ आगे बढ़ाते हैं, रोहित भावुक हो जाते हैं और फिर अपनी आंखो को अपने बाएं हाथ से सहलाने लगते हैं। इसके बाद विराट उनके कंधे पर हाथ मारकर अंदर चले जाते हैं।

आप भी देखें वीडियो और तस्वीर:

बता दें कि सेमीफाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा ने धीमी पिच पर गजब की बल्लेबाजी की और इंग्लैंड टीम को भारत पर दबाव नहीं बनाने दिया। रोहित ने 39 गेंद में 57 रन बनाए, जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल रहे। इसके अलावा हिटमैन मेंस टी20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट मैच में अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय कप्तान भी बने। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया और श्रीलंका के महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ा।

इंग्लैंड से पूरा किया बदला

गौरतलब हो कि भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ही हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था और उस समय भी टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा थे। इंग्लिश ओपनर्स ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी और भारत के लक्ष्य को बिना किसी नुकसान के हासिल करते हुए 10 विकेट से अपनी टीम को जीत दिलाई थी। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर टीम इंडिया ने अपना बदला पूरा कर लिया है।

मुकाबले की बात करें तो भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 171/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवर में सिर्फ 103 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now