Create

रविंद्र जडेजा को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किए जाने को लेकर वीरेंदर सहवाग ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

रविंद्र जडेजा को ओवल टेस्ट मैच में 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया
रविंद्र जडेजा को ओवल टेस्ट मैच में 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने ओवल टेस्ट मैच में (IND vs ENG) रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जडेजा को सिर्फ एक बार आजमाने के लिए ऊपर भेजा गया है और मुझे नहीं लगता है कि टीम मैनेजमेंट बार-बार ऐसा करेगी।

रविंद्र जडेजा ओवल टेस्ट मैच में उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से आगे बैटिंग करने के लिए आए और ये देखकर हर कोई हैरान रह गया। उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 30 रनों की साझेदारी की। हालांकि वो 34 गेंद पर सिर्फ 10 रन ही बना सके।

रविंद्र जडेजा को 5वें नंबर पर देखकर हर कोई चौंक गया और सबके मन में यही सवाल उठ रहा था कि आखिर ऐसा क्यों किया गया। वीरेंदर सहवाग के मुताबिक राइट और लेफ्ट हैंड कॉम्बिनेशन को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया होगा। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक सहवाग ने कहा,

शायद इंग्लैंड के गेंदबाजों का लाइन-लेंथ बिगाड़ने के लिए ये निर्णय लिया गया होगा। इसके अलावा अगर कोई कारण है तो फिर ये भारत के लिए अच्छा संकेत नहीं है। शायद एकाध मैच के लिए ये प्रयोग किया गया है। कंडीशंस स्विंग गेंदबाजों के अनुकूल हैं और दाएं हाथ के बल्लेबाजों को दिक्कतें हो रही थीं। इसलिए जडेजा को भेजने का फैसला किया गया। राइड हैंड और लेफ्ट हैंड कॉम्बिनेशन से गेंदबाजों को हमेशा दिक्कत होती है।

इससे पहले शार्दुल ठाकुर ने भी यही बात कही थी कि जडेजा को राइट और लेफ्ट हैंड कॉम्बिनेशन की वजह से पहले बैटिंग के लिए भेजा गया। उन्होंने कहा,

सब लोग काफी लंबे समय से इस बारे में बात कर रहे थे कि जडेजा और ऋषभ पंत में से किसे टॉप ऑर्डर में भेजना चाहिए। इससे फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि दोनों ही मैच विनर खिलाड़ी हैं। कई मौकों पर जडेजा ने टीम के लिए अहम रन बनाए हैं। अगर पहले टेस्ट और लॉर्ड्स में उनकी बल्लेबाजी को देखें तो वो पिच पर टिकने की कोशिश कर रहे थे। लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन की वजह से हमने उनको बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...