Create

मार्टिन गप्टिल ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा, T20I में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने 

मार्टिन गप्टिल के नाम T20I में सर्वाधिक रन दर्ज हैं
मार्टिन गप्टिल के नाम T20I में सर्वाधिक रन दर्ज हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

न्यूजीलैंड के दिग्गज ओपनर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच (IND vs NZ) में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। गप्टिल टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक रन बनाए वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ा, जो मौजूदा टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। गुप्टिल ने भारत के खिलाफ रांची में खेले जा रहे दूसरे टी20 मैच में 31 रन की पारी के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। गप्टिल ने मैच में शुरुआत से ही आक्रामक तेवर अपनाये और कीवी टीम को आक्रामक शुरुआत दिलाई।

गप्टिल के नाम 111 टी20 मैचों में 3248 रन दर्ज हैं। वहीं भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के नाम 95 मैचों में 3227 रन दर्ज हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर भारत के नए टी20 कप्तान रोहित शर्मा का नाम आता है, जिनके नाम 3000 से अधिक रन दर्ज हैं।

Congratulations to @martyguptill for becoming the leading run-scorer in men's T20I. 🙌🇳🇿#OneFamily #INDvNZ

तेज शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रही न्यूजीलैंड

रांची के मैदान पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम को मार्टिन गप्टिल ने और डैरिल मिचेल की जोड़ी ने 4.2 ओवर में 48 रन की साझेदारी कर तेज शुरुआत दिलाई। गप्टिल 15 गेंदों में 31 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर आउट हुए, वहीं मिचेल ने भी 31 रन बनाये। इन दोनों के आउट होने के बाद मध्यक्रम में ग्लेन फिलिप्स ने 21 गेंदों में 34 रन बनाकर तेजी से रन बनाने की कोशिश की लेकिन अन्य बल्लेबाज कामयाब नहीं हुए और कीवी टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन ही बना पाई।

भारत के लिए इस मैच में टी20 डेब्यू करने वाले हर्षल पटेल ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए। वहीं रविचंद्र अश्विन और अक्षर पटेल की जोड़ी ने बीच के ओवरों में न्यूजीलैंड पर पकड़ बनाये रखी और रन गति को बढ़ने नहीं दिया। अश्विन ने 4 ओवर में 19 रन देकर एक सफलता हासिल की, वहीं अक्षर पटेल ने भी अपने 4 ओवर के स्पेल में 26 रन खर्च करते हुए एक विकेट हासिल किया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...