पाकिस्तान ने भारत को बुरी तरह हराया, कामरान अकमल का जबरदस्त प्रदर्शन, इरफान पठान की हुई जमकर पिटाई

पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया (Photo Credit - @Rnawaz31888)
पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया (Photo Credit - @Rnawaz31888)

India Champions vs Pakistan Champions, 8th Match : वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स का 8वां मुकाबला इंडिया और पाकिस्तान के बीच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 68 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान चैंपियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 243 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में इंडिया चैंपियंस की टीम 9 विकेट खोकर 175 रन ही बना सकी। शर्जील खान को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कामरान अकमल और शर्जील खान की धुआंधार पारी

इंडिया चैंपियंस के कप्तान हरभजन सिंह ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। कामरान अकमल और शर्जील खान की सलामी जोड़ी ने पाकिस्तान को काफी बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 145 रन की जबरदस्त साझेदारी की। इस दौरान कामरान अकमल ने 40 गेंद पर 77 और शर्जील खान ने 30 गेंद पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 72 रन बनाए।

मिडिल ऑर्डर में शोएब मकसूद और शोएब मलिक ने भी अपनी धुआंधार बल्लेबाजी जारी रखी। मकसूद ने 26 गेंद पर 2 चौके और 5 छक्के की मदद से 51 और मलिक ने 18 गेंद पर नाबाद 25 रन बनाए। भारत की तरफ से लगभग सारे गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए।

सुरेश रैना की अर्धशतकीय पारी गई बेकार

टार्गेट का पीछा करने उतरी भारत के लिए रॉबिन उथप्पा ने 12 गेंद पर 22 रन बनाए और अंबाती रायडू ने भी 23 गेंद पर 39 रन की पारी खेली। इसके बाद सुरेश रैना ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया। उन्होंने 40 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 52 रन की पारी खेली। हालांकि इसके बाद सारे बल्लेबाज फ्लॉप रहे। यूसुफ पठान खाता भी नहीं खोल पाए। युवराज सिंह 11 गेंद पर 14 रन ही बना सके। इरफान पठान ने 9 गेंद पर 15 रन बनाए और पवन नेगी सिर्फ 1 रन ही बना सके। इसी वजह से टीम टार्गेट से काफी पीछे रह गई।

पाकिस्तान की तरफ से शोएब मलिक ने 38 रन देकर 3 और वहाब रियाज ने 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए और अपनी टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now