Create

IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 से भारत के दो प्रमुख खिलाड़ी बाहर, अहम वजह का हुआ खुलासा 

1st T20 International: India v South Africa
1st T20 International: India v South Africa

भारतीय टीम ने गुवाहाटी में दूसरे टी20 मुकाबले (IND vs SA) को जीतते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है और अब अंतिम मुकाबले में हार के बावजूद, टीम को सीरीज नहीं गंवानी पड़ेगी। इसी वजह से टीम के दो प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) को इंदौर में होने वाले सीरीज के अंतिम मुकाबले से ब्रेक दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ही खिलाड़ी अंतिम मुकाबले में नहीं खेलेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले दोनों ही खिलाड़ियों को एक छोटा ब्रेक दिया गया है। विराट कोहली अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करने के लिए मुंबई रवाना हुए हैं। वहीं राहुल बेंगलुरु गए हैं।

मौजूदा सीरीज में दोनों ही खिलाड़ियों के बल्ले से काफी अच्छी बल्लेबाजी देखने को मिली। राहुल ने दोनों मैचों में अच्छी पारियां खेली थी और उनके नाम दो अर्धशतक हैं। गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में, उन्होंने 28 गेंदों में 57 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। वहीं विराट कोहली का भी बल्ला बोला था और उन्होंने भी 28 गेंदों में नाबाद 49 रनों की पारी खेली थी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों के 6 अक्टूबर को रवाना होने की बात कही जा रही है। भारत के लिए आगामी आईसीसी टूर्नामेंट काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। पिछले संस्करण में टीम सुपर 12 चरण से आगे नहीं बढ़ पाई थी। ऐसे में इस बार ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम ट्रॉफी जीतकर अपना दमखम दिखाना चाहेगी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय: मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment