Create
Notifications

लय में लौटते दिखे चेतेश्‍वर पुजारा, टेस्‍ट सीरीज के लिए कर रहे जोरदार तैयारी

भारतीय बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरा अहम होगा
भारतीय बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरा अहम होगा
Vivek Goel

92 टेस्‍ट में 44.82 की औसत से 6589 रन बनाने वाले चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) निश्चित लाल गेंद क्रिकेट में भारत (India Cricket team) के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं। मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाज को दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के खिलाफ आगामी तीन मैचों की सीरीज में ढेरो रन बनाने की उम्‍मीद है और इस समय पुजारा नेट सत्र के दौरान शानदार लय में नजर आ रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका दौरा पुजारा के लिए महत्‍वपूर्ण होगा क्‍योंकि पिछले कुछ समय से वो लगातार बेहतर प्रदर्शन करने में सफल नहीं हुए हैं। 33 साल के पुजारा ने टीम की जरूरत के समय कई बार अहम पारी खेली, लेकिन इस दौरान निरंतरता की कमी साफ दिखी।

बड़ी बात यह है कि पुजारा ने करीब तीन साल से टेस्‍ट क्रिकेट में शतक नहीं जमाया है। पुजारा ने आखिरी शतक ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर 2018-19 में जमाया था। उन्‍होंने जनवरी 2019 में सिडनी पर 193 रन बनाए थे।

इसके बाद से पुजारा ने कई अर्धशतक जमाए, लेकिन शतक पूरा नहीं कर सके। पुजारा ने इंग्‍लैंड दौरे पर 91 रन बनाए, जो कि शतक के सबसे करीब का स्‍कोर रहा। सौराष्‍ट्र के बल्‍लेबाज ने ट्रेनिंग सेशन के कई फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'लय में आते हुए।'

अगली पीढ़ी के भारतीय सितारे चयन के लिए दरवाजे खटखटा रहे हैं। पुजारा ऐसे में अपनी जगह बचाने के लिए दबाव में हैं। इस बीच भारतीय टीम की कोशिश दक्षिण अफ्रीका जमीन पर पहली टेस्‍ट सीरीज जीत की होगी। भारत अब तक कभी दक्षिण अफ्रीका में टेस्‍ट सीरीज नहीं जीत सका है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने उठाया बड़ा कदम

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने रविवार को पुष्टि की है कि 2021 के डिवीजन 1 और 2 के सीएसए 4 दिवसीय घरेलू सीरीज को एहतियात के रूप में स्‍थगित किया गया।

सीएसए ने आधिकारिक बयान में कहा, 'मैचों के पांचवें दौर को स्थगित करने का निर्णय, जो दिसंबर 16-19 (डिवीजन दो) और दिसंबर 19-22 (डिवीजन एक) के बीच होने वाले थे। जैव-सुरक्षित माहौल और कोविड-19 महामारी की लहर के बीच बायो-बबल के बाहर आयोजित कराए जाने थे।'

स्‍थगित हुए मुकाबला, जिसमें राउंड चार शामिल है। उसे नए साल में दोबारा तैयार किया जाएगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्‍ट सेंचुरियन में 26 दिसंबर को खेला जाएगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...