IND vs SA: ऋषभ पंत और रोहित शर्मा से हुई बड़ी चूक, क्विंटन डी कॉक को मिला जीवनदान; कहीं टीम इंडिया को पड़ ना जाए भारी

Neeraj
South Africa v India: Final - ICC Men
ऋषभ पंत की वजह से टीम को उठाना पड़ सकता है नुकसान

IND vs SA, T20 World Cup: बारबडोस के ब्रिजटाउन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। मुकाबले की शुरुआत में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 176/7 का स्कोर खड़ा किया। दक्षिण अफ्रीका की टीम जब टारगेट का पीछा करने उतरी, तो ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से एक बड़ी चूक हुई।

क्विंटन डी कॉक को मिला जीवनदान

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की पारी का तीसरा ओवर भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने किया। इस ओवर की पांचवीं गेंद अर्शदीप ने पटकी हुई फेंकी। डी कॉक ने पुल शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन वो चूक गए और गेंद ऋषभ पंत की ओर गई।

पंत को लगा कि गेंद डी कॉक के ग्लव्स से छूकर उनके पास आई है और उन्होंने अपील भी की, लेकिन अंपायर ने नकार दिया।

इसके बाद पंत ने कप्तान रोहित शर्मा को डीआरएस लेने के लिए मना लिया। बड़ी स्क्रीन पर जब रीप्ले दिखाया गया, तो उसमें पता चला कि गेंद का बल्ले और ग्लव्स के साथ कोई सम्पर्क नहीं हुआ था। इस तरह भारत ने अपना एक रिव्यु खो दिया, जिसका खामियाजा टीम को बाद में उठाना पड़ सकता है। वहीं, डी कॉक 31 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हुए।

विराट कोहली ने खेली शानदार पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही। पिछले दो मैचों में बैक टू बैक अर्धशतक बनाने वाले रोहित सिर्फ 9 रन ही बना पाए। इसके बाद ऋषभ पंत ने भी निराश किया और वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज यानि सूर्यकुमार यादव भी फ्लॉप रहे और सिर्फ 3 रन ही बना पाए। विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 59 गेंदों में 76 रन बनाए, जिसमें छह चौके और 2 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा अक्षर पटेल ने भी प्रोटियाज गेंदबाजों की धुलाई की और 31 गेंदों में 47 रन बनाए। शिवम दुबे के बल्ले से 16 गेंदों में 27 रन निकले। इनकी पारियों की मदद से टीम इंडिया ने पूरे ओवर खेलने के बाद 176/7 का स्कोर खड़ा किया।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now