Create

"मैं बेन स्टोक्स से भी ऊपर उन्हें आंकता हूं"- ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के लिए आया बड़ा बयान 

रविंद्र जडेजा ने दूसरे दिन बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाया
रविंद्र जडेजा ने दूसरे दिन बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाया

भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का कद पिछले कुछ सालों में काफी बढ़ा है। इसका मुख्य कारण गेंद के साथ-साथ बल्ले के साथ भी उनका योगदान रहा। मोहाली में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने जड्डू को लेकर बड़ा बयान दिया। उनके मुताबिक जडेजा मौजूदा समय में टेस्ट फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) से काफी आगे हैं।

मोहाली टेस्ट में जडेजा ने पहले बल्ले के साथ दमखम दिखाया और 175 रन की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने 574/8 का स्कोर बनाया। इसके बाद गेंद से भी जडेजा ने कमाल दिखाया और उन्होंने श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने का बड़ा विकेट चटकाया।

अपने यूट्यूब चैनल पर जडेजा को लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा,

हम इस बात की घोषणा करते हैं कि मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से जडेजा इस प्लेनेट सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं। मैं उन्हें बेन स्टोक्स से भी ऊपर आंकता हूं। जडेजा बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिहाज से एक कम्पलीट पैकेज हैं। इस मामले में उनके करीब केवल बेन स्टोक्स ही आते हैं लेकिन उनकी गेंदबाजी उतनी प्रभावशाली नहीं रही है।
youtube-cover

स्टोक्स की तुलना में जडेजा बेहतर हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि जडेजा की तरह स्टोक्स भी उन्हीं परिस्थितियों में रन बनाते हैं, जो उनके घर जैसी होती है। उन्होंने कहा,

हम कहते हैं कि जड्डू घर पर रन बनाता है। बेन स्टोक्स ने भी अपने ज्यादातर रन इसी तरह बनाए हैं। वह भारत आने पर 150-175 रन नहीं बना पाएंगे, वह अपने घर जैसा योगदान नहीं दे पाएंगे।हम जड्डू के बारे में भी यही बात कहते हैं। उसने घर पर 175, 100 और 90 रन बनाए हैं और जब वह विदेशों में जाता है, तो यह 50-70 रन रहता है। और वह एक गेंदबाजी ऑलराउंडर है, बेन स्टोक्स एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर है। इसलिए मेरी राय में रविंद्र जडेजा इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment