Create

"विराट कोहली अब ज्यादा प्रोडक्टिव होंगे", पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का बयान

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa

पूर्व भारतीय दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) पहले की तुलना में अब बल्ले से ज्यादा प्रोडक्टिव होंगे। उनके मुताबिक कप्तान ना होने से कोहली बल्ले से और बेहतर करेंगे।

गावस्कर का मानना है कि कप्तान के तौर एक खिलाड़ी को खुद की प्राइमरी स्किल की तुलना में अन्य चीजों के बारे में ज्यादा सोचना पड़ता है। हालाँकि अब कोहली अपनी बल्लेबाजी पर पूरा ध्यान केंद्रित कर पाएंगे।

स्पोर्ट्स टुडे के यूट्यूब चैनल पर कोहली को लेकर गावस्कर ने कहा,

अगर कोहली की बल्लेबाजी में कोई दिक्कत है तो वह खुद ही इसे सुलझा लेंगे। आप में लीडर कभी नहीं जाता क्योंकि आप योगदान देना चाहते हैं। लेकिन वह अपनी बल्लेबाजी पर भी ज्यादा ध्यान देने वाले हैं। इसलिए मेरी भावना यह है कि वह पिछले कुछ वर्षों की तुलना में अब अधिक प्रोडक्टिव होगा।
youtube-cover

विराट कोहली के पास नंबर 3 पर कामयाब होने वाला खेल है - सुनील गावस्कर

चेतेश्वर पुजारा के ड्रॉप किये जाने के बाद टेस्ट टीम में नंबर 3 का स्थान खाली है। इस स्थान को लेकर गावस्कर ने कोहली का नाम सुझाया है। उनके मुताबिक कोहली के पास नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने की क्षमता है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जो टीम मैनेजमेंट या रोहित को उससे बात करने की जरूरत है। कोहली के पास जब कोई विकेट जल्दी गिरता है और सौ से अधिक की साझेदारी होने पर गियर शिफ्ट करने वाला खेल है। लेकिन अगर वह नंबर 4 पर सहज हैं तो छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए। फैसला उन्हीं पर छोड़ देना चाहिए।

आपको बता दें कि 4 मार्च से श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेला जाने वाला टेस्ट मैच विराट कोहली के करियर का 100वां टेस्ट मुकाबला होगा। इस टेस्ट के लिए पहले दर्शकों के आने पर रोक लगा दी गई थी लेकिन बाद लगातार दर्शकों के सोशल मीडिया के माध्यम से अनुरोध पर 50% दर्शकों को आने की अनुमति दे दी गयी है। ऐसे में सभी को विराट से खास टेस्ट में एक बड़ी पारी की उम्मीद है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment