Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

गौतम गंभीर ने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर दी प्रतिक्रिया

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है सीरीज
भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है सीरीज
FEATURED COLUMNIST
Modified 30 Jul 2020, 09:40 IST
न्यूज़
Advertisement

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि भारतीय टीम के पास ऐसी गेंदबाजी है, जोकि ऑस्ट्रेलिया की टीम पर भारी पड़ सकती है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2018-19 में हुई टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराते हुए इतिहास रचा था और इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी खेलनी है।

हालांकि ऐसा भी कहा गया था कि भारतीय टीम की जीत का मुख्य कारण यह भी था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाज शामिल नहीं थे। इन दोनों खिलाड़ियों पर बॉल टेंपरिंग के कारण एक साल का बैन लगा हुआ था।

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो Cricket Connected में कहा,

"भारतीय टीम के पास ऐसी गेंदबाजी है, जिससे वो स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया टीम को परेशान कर सकती है। हां, लेकिन पिछली बार से ज्यादा चैलेंज इस बार होगा। इसी वजह से आप उम्मीद करते हैं कि विराट कोहली और गेंदबाज अच्छा करें, क्योंकि गेंदबाज ही आपको टेस्ट मैच जिताते हैं।"

गौतम गंभीर के मुताबिक भारतीय टीम के चुनौती काफी ज्यादा होने वाली है

गौतम गंभीर को यकीन है कि भारतीय टीम का पेस अटैक ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ सकता है। हालांकि उनका मानना है कि स्टीव स्मिथ और वॉर्नर की वापसी से ऑस्ट्रेलिया को मजबूती मिलेगी और इसके कारण भारत के लिए चुनौती बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाली। विराट कोहली का यह ऑस्ट्रेलिया का चौथा दौरा होने वाला है और इसी वजह से गौतम गंभीर को लगता है कोहली से सबसे ज्यादा उम्मीद होगी।

गौतम गंभीर ने कहा,

"विराट कोहली इस सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार होंगे, क्योंकि उनको पता है कि डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के रहने से भारत की राह आसान नहीं होने वाली है।"

भारतीय टीम जब 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी, तो टीम ने इतिहास रचा था। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी थी और इसी वजह से दिसंबर-जनवरी में होने वाले दौरे में भारतीय टीम से उम्मीद भी काफी होने वाली है।

गौर करने वाली बात यह भी है कि भारतीय टीम इस दौरे पर एक डे-नाईट टेस्ट मैच भी खेलेगी। यह पहली बार होगा जब भारतीय टीम घर से बाहर डे-नाईट मैच खेलेगी।

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह द्वारा सभी आईसीसी इवेंट्स के आखिरी मैच में किए गए प्रदर्शन पर नजर

Published 30 Jul 2020, 09:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit