Create

"भारत के पास दुनिया की किसी भी टीम को हराने की क्षमता है"

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल मुकाबले से पहले दिग्गज भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इंडियन टीम इस वक्त इतनी मजबूत है कि वो दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान चेतेश्वर पुजारा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को लेकर प्रतिक्रिया दी। पुजारा के मुताबिक दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है। उन्होंने कहा,

पिछले दो सालों में इस इंडियन टीम का सफर काफी शानदार रहा है। हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टॉप क्वालिटी का गेम होगा। दोनों ही टीमें बराबरी की दिखती हैं। हमारे सारे बेस कवर हैं और अगर हम अपने पोटेंशियल के हिसाब से खेले तो दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: वनडे की एक पारी में चौके-छक्के से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथैम्पटन में खेला जाएगा। जब इंडियन टीम ने आखिरी बार इस मैदान में टेस्ट मैच खेला था तो पुजारा ने उसमें 132 रनों की नाबाद पारी खेली थी। ऐसे में उनसे एक बार फिर इसी तरह के परफॉर्मेंस की उम्मीद रहेगी।

भारतीय टीम के बेंच स्ट्रेंथ को लेकर चेतेश्वर पुजारा की प्रतिक्रिया

चेतेश्वर पुजारा ने आगे कहा इंडियन टीम का बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत है और ये हमने हालिया टेस्ट सीरीज में दिखाया है। उन्होंने कहा,

जितना टैलेंट इस वक्त इंडियन टीम के पास है वो वाकई जबरदस्त है। चाहे वो हमारी बैटिंग हो या बॉलिंग हो हमारे पास काफी अच्छे बैकअप मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया की सीरीज इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण थी। हमारे कई खिलाड़ी चोटिल हो गए थे लेकिन नए प्लेयर्स ने सीरीज जिता दी। इस भारतीय टीम में हर कोई अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है और ये एक अच्छी टीम की निशानी है।

ये भी पढ़ें: प्रमुख वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment