भारतीय टीम ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा दोनों को इंग्लैंड के खिलाफ खिला सकती है - सबा करीम

ऋषभ पंत अपील करते हुए
ऋषभ पंत अपील करते हुए

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सबा करीम के मुताबिक भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दोनों ही खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। उन्होंने कहा कि साहा से कीपिंग करवाकर पंत को केवल स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है।

दरअसल ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग पर तो काफी सवाल उठते रहे हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने जिस तरह से बैटिंग की उससे वो टीम के एक अहम सदस्य बन गए हैं। ऋषभ पंत ने दिखाया को वो किसी भी मैच को अकेले दम पर जिता सकते हैं। वहीं ऋद्धिमान साहा की अगर बात करें तो उनकी विकेटकीपिंग काफी जबरदस्त होती है लेकिन एक बल्लेबाज के तौर पर वो फ्लॉप रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमें आईपीएल ऑक्शन में दोबारा कम कीमत में खरीद सकती हैं

स्पोर्ट्सकीड़ा पर इंद्रानिल बसु के साथ खास बातचीत में सबा करीम ने कहा,

भारतीय क्रिकेट में इस तरह की कंपटीशन देखकर काफी अच्छा लग रहा है। भारतीय मैनेजमेंट को साहा पर काफी भरोसा है। वो बेस्ट विकेटकीपर हैं और समय-समय पर रन भी बनाए हैं। यही वजह है कि घरेलू पिचों पर टीम उन्हें ज्यादा पसंद करती है, क्योंकि भारत में वो उपयोगी रन भी बनाते हैं। अगर साहा लगातार रन बनाने लगें तो फिर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर उन्हीं को जगह मिलेगी। हम साहा और पंत दोनों को एक साथ खेलते हुए देख सकते हैं। पंत को सिर्फ स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है।

सबा करीम ने ऋषभ पंत को दी अहम सलाह

सबा करीम ने आगे कहा कि अगर ऋषभ पंत को होम कंडीशंस में अपनी विकेटकीपिंग सुधारनी है तो फिर उन्हें ज्यादा से ज्यादा नेट्स में कीपिंग करनी होगी।

ये भी पढ़ें: डोमेस्टिक क्रिकेट के 3 अहम खिलाड़ी जिनके लिए आईपीएल नीलामी में महंगी बोली लग सकती है

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता