Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

AUS vs IND - भारतीय टीम के पास बाएं हाथ का तेज गेंदबाज नहीं होने से ऑस्ट्रेलिया को थोड़ा फायदा होगा - इरफान पठान

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
SENIOR ANALYST
Modified 22 Nov 2020, 10:18 IST
न्यूज़
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, जहां इस वक्त वो तैयारियों में बिजी हैं। हालांकि सीरीज की शुरुआत से पहले पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इरफान पठान ने भारतीय टीम की एक कमजोरी के बारे में बताया है। उनके मुताबिक टीम में बाएं हाथ का कोई तेज गेंदबाज नहीं है और इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया को थोड़ा फायदा रहेगा।

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने 2018 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मिली जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इन गेंदबाजों ने मिलकर 48 विकेट चटकाए थे। हालांकि ये सभी गेंदबाज दाएं हाथ के हैं और कोई बाएं हाथ का पेसर नहीं है।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय गेंदबाज जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटका सकते हैं

इरफान पठान ने भारतीय टीम की एक कमजोरी के बारे में बताया

भारतीय टीम
भारतीय टीम

इरफान पठान के मुताबिक भारतीय टीम में बाएं हाथ के गेंदबाज का ना होना एक बड़ी कमजोरी है और इससे कंगारू टीम को फायदा होगा। आपको बता दें कि इरफान पठान खुद लेफ्ट ऑर्म पेसर थे। आईएनएस से बातचीत में उन्होंने कहा,

अगर तेज गेंदबाजी की बात करें तो दोनों ही टीमें लगभग बराबरी पर दिखती हैं। भारत के पास टॉप क्वालिटी की वर्ल्ड क्लास बॉलिंग लाइन-अप है लेकिन मेरे हिसाब से ऑस्ट्रेलिया के पास थोड़ा एडवांटेज रहेगा। क्योंकि वो अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे हैं और उनके पास मिचेल स्टार्क के रूप में एक बेहतरीन लेफ्ट ऑर्म पेसर भी है। बाएं हाथ का तेज गेंदबाज होने से गेंदबाजी में विविधिता आती है। दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ उनका एंगल काफी बेहतरीन बनता है। कंगारू टीम के पास भले ही थोड़ा एडवांटेज रहेगा लेकिन रहेगा जरुर।

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों के वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से होगी। वनडे सीरीज की अगर बात करें तो पहला मुकाबला 27 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा। दूसरा मैच भी इसी मैदान पर होगा। वहीं तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला 2 दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएगा। वहीं 4 मैचों के टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होगी।

ये भी पढ़ें: वॉर्म-अप मैच में जोस बटलर की टीम ने इयोन मोर्गन की टीम को हराया, जो रूट ने खेली जबरदस्त पारी

Published 22 Nov 2020, 10:17 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit