Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IND vs AUS: वनडे सीरीज़ के पहले 2 मुकाबलों के लिए भारत की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन

  • पढ़िए इस टीम में कौन से अहम खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 28 Feb 2019, 14:02 IST
विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-0 से टी20 सीरीज़ गंवाकर अब भारतीय समर्थक वनडे सीरीज़ का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। टी20 सीरीज़ में मिली हार के बाद भारतीय खिलाड़िओं का ध्यान अब वनडे सीरीज़ की तरफ है। विश्व कप से पहले यह भारत की आखिरी वनडे सीरीज होगी, बल्कि इस सीरीज के जरिए भारत विश्व कप के लिए अपनी टीम को लगभग पुख्ता करना चाहेगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही इस वनडे में 5 मुकाबले खेले जाएंगे, जिसका पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम और दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला जाएगा।

वनडे श्रृंखला के पहले दो मुकाबलों के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायडू, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, एमएस धोनी, केदार जाधव, विजय शंकर, कुलदीप यादव, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा।

यहां, आज हम इस बात पर एक नज़र डालते हैं कि आगामी वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में भारत की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है ।

सलामी बल्लेबाज़: रोहित शर्मा और शिखर धवन

रोहित शर्मा और शिखर धवन

भारत के सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रशंसनीय रहा है। जनवरी के महीने में ऑस्ट्रेलिया में खेली गयी वनडे सीरीज में दोनों ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों पर जम कर बरसे थे। चाहे वह ऑस्ट्रेलिया के सामने एक अच्छा स्कोर स्थापित करना हो या चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करना हो, रोहित शर्मा और शिखर धवन की विस्फोटक साझेदारी भारत के लिए महत्वपूर्ण बनी रहेगी।

मध्य क्रम: विराट कोहली, लोकेश राहुल और एमएस धोनी

विराट कोहली के साथ एमएस धोनी
Advertisement

कप्तान विराट कोहली टीम में वापस आ गए हैं और नंबर तीन के स्थान पर जिम्मेदारी संभालेंगे। वह सलामी बल्लेबाज़ों के साथ एक स्पष्ट शीर्ष क्रम बनाकर किसी भी टीम पर हावी हो सकते है।

टी20 सीरीज़ में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते मध्य क्रम में दाएं हाथ के बल्लेबाज़ लोकेश राहुल को मौका मिल सकता है। लोकेश राहुल के खेलने के आक्रामक तरीके को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बखूबी समर्थन कर सकते हैं। अपने अनुभव के साथ वह मध्यक्रम की ज़िम्मेदारियां निभाने में पूर्ण तरीके से सक्षम हैं जिसके चलते युवा बल्लेबाज़ अपनी स्वाभाविक गेम खेल सकते हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 28 Feb 2019, 14:02 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit