Create

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट से पहले टीम इंडिया ने किया कड़ा अभ्‍यास, देखें वीडियो

सेंचुरियन में अभ्‍यास करते हुए भारतीय खिलाड़ी
सेंचुरियन में अभ्‍यास करते हुए भारतीय खिलाड़ी

टीम इंडिया (India Cricket team) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने सेंचुरियन में कड़ा अभ्‍यास किया।

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें टीम के सदस्‍य नेट्स पर अभ्‍यास करते हुए नजर आए। वीडियो की शुरूआत में खिलाड़ी मैदान में वॉर्म अप करते हुए दिखे। कप्‍तान कोहली को नेट्स पर फॉरवर्ड डिफेंसिव शॉट खेलने के बाद कोच राहुल द्रविड़ से बातचीत करते हुए देखा गया।

वीडियो देखें यहां:

Getting Test-match ready 👌 👌🎥 Snippets from #TeamIndia's first practice session ahead of the first #SAvIND Test. https://t.co/QkrdgqP959

चेतेश्‍वर पुजारा को पैड्स के पास से गेंद को फ्लिक करते हुए देखा जा सकता है जबकि आक्रामक बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने भी बेहतरीन स्‍क्‍वायर कट शॉट खेला।

ओपनर और उप-कप्‍तान केएल राहुल पुल शॉट खेलने में व्‍यस्‍त दिखे, जबकि अजिंक्‍य रहाणे और श्रेयस अय्यर ने भी नेट्स पर पसीना बहाया। राहुल के समान रविचंद्रन अश्विन ने भी पुल शॉट खेलने का अभ्‍यास किया। ऑफ स्पिनर ने नेट सेशन के दौरान गेंदबाजी का अभ्‍यास भी किया।

क्‍या दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रच पाएगी भारतीय टीम?

भारतीय टीम ने पिछले कुछ सालों में अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण के बल पर विदेश में सफलता हासिल की है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, इशांत शर्मा, मोहम्‍मद सिराज और उमेश यादव ने पिछले कुछ सालों में भारत को विदेशी जमीन पर टेस्‍ट जीतने में अहम भूमिका निभाई है।

आगामी टेस्‍ट सीरीज में एक बार फिर तेज गेंदबाज अहम साबित होंगे। नेट सेशन में दिखा कि वो अपनी तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका में अब तक एक भी टेस्‍ट सीरीज नहीं जीती है। अगर इस बार वो इतिहास रचने में कामयाब होती है तो कोहली पहले कप्‍तान बन जाएंगे, जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दोनों जगह टेस्‍ट सीरीज जीती। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्‍ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्‍पोर्ट पार्क में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment