Create
Notifications

भारत का श्रीलंका दौरा, 3 वनडे और 5 टी20 खेले जाएंगे

आईसीसी वर्ल्ड सुपर लीग के अंतर्गत 3 वनडे मुकाबले खेले जायेंगे
आईसीसी वर्ल्ड सुपर लीग के अंतर्गत 3 वनडे मुकाबले खेले जायेंगे
Rahul

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने एक इंटरव्यू के दौरान भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के आगामी दौरों को लेकर खुलासा किया है। सौरव गांगुली ने कहा कि आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप ( ICC World Test Championship) के फाइनल मुकाबले के बाद भारतीय टीम श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे पर जाएगी, जहाँ वो 3 एकदिवसीय और 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगी। आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड दौरे के बीच 40-45 दिनों तक कोई मैच नहीं होने वाला था। इसपर गांगुली से आईपीएल करवाने को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि नहीं, यह मुमकिन नहीं है क्योंकि इस दौरान भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर जाएगी।

सौरव गांगुली ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में भारत-श्रीलंका सीरीज को लेकर कहा कि हम आईपीएल का आयोजन जुलाई में नहीं करवा सकते, क्योंकि उस दौरान भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन एकदिवसीय व पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल सकती है। विराट कोहली की अगुआई में टीम श्रीलंका जायेगी, जहाँ आईसीसी वर्ल्ड सुपर लीग के अंतर्गत 3 वनडे मुकाबले खेलेगी। भारत के श्रीलंकाई दौरे को लेकर सोशल मीडिया पर दर्शकों ने मजेदार ट्वीट भी करने शुरू कर दिए है।

भारत और श्रीलंका के बीच पिछली सीरीज में कौन जीता और कब हुआ दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच:

भारत और श्रीलंका के बीच आखिरी बार टी20 सीरीज साल 2019-20 में खेले गई थी, जिसमें टीम इंडिया ने दो मुकाबले जीत सीरीज अपने नाम की थी, जबकि पहला मैच रद्द हुआ था। भारत ने दूसरा टी20 7 विकेट और तीसरा मैच 78 रनों से जीता था। भारतीय टीम ने आखिरी बार श्रीलंका दौरे पर वनडे सीरीज और टी20 सीरीज में जीत हासिल की थी साथ ही निदाहास ट्रॉफी पर भी कब्ज़ा पाया था। विश्व कप 2019 में दोनों टीम आखिरी बार वनडे मैच में भिड़ी थी, जहाँ रोहित शर्मा और के एल राहुल के शतकों से टीम इंडिया को जीत मिली थी। सौरव गांगुली के इस फैसले के बाद दोनों टीमें एक बार एक दुसरे के खिलाफ मैदान पर मुकाबला करते हुए नजर आयेंगे।

यह भी पढ़ें - कौन है अर्जन नागवासवाला? टीम इंडिया में हुआ है चयन


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...