भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे को लेकर इस हफ्ते लिया जा सकता है अहम फैसला

भारत और बांग्लादेश को करना है श्रीलंका का दौरा
भारत और बांग्लादेश को करना है श्रीलंका का दौरा

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वो भारतीय टीम और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज को लेकर इस हफ्ते फैसला लेंगे। भारत और बांग्लादेश दोनों को ही आने वाले समय में श्रीलंका का दौरा करना है, लेकिन कोरोनावायरस के कारण सीरीज होने की उम्मीद काफी कम नजर आ रही है।

श्रीलंका क्रिकेट के चीफ एक्सिक्यूटिव एश्ले डे सिल्वा ने कहा,

"भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने हालात को देखने के लिए 15 मई तक का समय मांगा है और हमने उन्हें वो समय दिया है। हम इस हफ्ते के अंत तक किसी फैसले तक पहुंच जाएंगे।

हालांकि अगर यह सीरीज नहीं हो पाती है, तो यह श्रीलंका की लगातार तीसरी होम सीरीड होगी जिसे कोरोनावायरस के कारण कैंसिल किया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले इंग्लैंड ने भी श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होने वाली टेस्ट सीरीज को पोस्टपोन कर दिया था।

भारतीय टीम को जून-जुलाई में करना है श्रीलंका का दौरा

भारत को श्रीलंका के खिलाफ जून-जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, तो दूसरी तरफ बांग्लादेश को जुलाई-अगस्त में आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

आपको बता दें कि इस समय पूरा विश्व कोविड 19 के खिलाफ जंग लड़ रहा है और विश्वभर में 40 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 2 लाख से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। श्रीलंका में भी इसी के कारण लॉकडाउन हो रखा था और वहां पर 900 से ज्यादा मामले आ चुके हैं।

हालांकि मौजूदा हालात को देखते हुए यह काफी मुश्किल लग रहा है कि भारतीय टीम जून-जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेल पाएगी। इस समय भारत में लॉकडाउन चल रहा है और यहां हालात काफी खराब है। खिलाड़ियों ने काफी समय से ट्रेनिंग भी नहीं की है, तो देखना होगा कि दोनों बोर्ड मिलकर क्या फैसला लेते हैं।

यह भी पढ़ें: मैंने अभी तक एमएस धोनी से नहीं पूछा कि मुझे क्यों ड्रॉप किया गया- मनोज तिवारी

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now