COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: 3 ज़रूरी बदलाव जो भारत को दूसरे टी-20 में जीत के लिए करने चाहिए

टॉप 5 / टॉप 10
3.01K   //    27 Feb 2019, 11:43 IST

India would want to turn things around at Bengaluru

रविवार को विशाखापट्टनम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टी-20 सीरीज़ के पहले मैच में दोनों टीमों के दरमिआन बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। 

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने मेहमान टीम को जीत के लिए 127 रनों का मामूली लक्ष्य दिया लेकिन गेंदबाज़ों के शानदार प्रदर्शन के दम पर एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत यह मैच जीत जायेगा, लेकिन उमेश यादव के आखिरी ओवर ने मैच को भारत से छीन लिया, जब पुछल्ले बल्लेबाज़ों ने आखिरी ओवर में जीत के लिए आवश्यक 14 रन आसानी से बना लिए। अब पिछली हार को पीछे छोड़ते हुए भारत को आज बेंगलुरु में होने वाले आखिरी मैच में वापसी करनी होगी। 

यहां हम जानेंगे तीन ऐसे ज़रूरी बदलाव जो भारत को इस 'करो या मरो' के मुकाबले में जीतने के लिए करने चाहिए:

#3. उमेश यादव को ड्रॉप करें 

Yadav had a game to forget

विदर्भ के तेज गेंदबाज ने काफी समय के बाद भारतीय टी-20 टीम में वापसी की। कई लोगों ने इसे टीम प्रबंधन का एक अच्छा फैसला करार दिया क्यूंकि विश्व कप की तैयारियों को देखते हुए यह ज़रूरी था। हालांकि, उमेश ने अपने प्रदर्शन से सबको निराश ही किया। 

आखिरी ओवर में जब ऑस्ट्रेलिया के सात विकेट गिर चुके थे और उन्हें जीत के लिए 14 रनों की दरकार थी, कप्तान कोहली ने यादव को गेंद थमाई। लेकिन अपनी लचर गेंदबाज़ी की वजह से वह 14 रन का भी बचाव नहीं कर सके।  

अब अगर आज होने वाले मैच में उनको टीम से बाहर किया जाता है तो उनकी जगह सिद्दार्थ कौल अंतिम एकादश में जगह बनाएंगे। पंजाब के इस तेज गेंदबाज ने इंडिया ए के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन लाजबाव रहा था। 

कौल को डेथ ओवर्स में अपने सटीक यॉर्कर्स और 'नकल बॉल' के लिए जाना जाता है। इसके अलावा विश्व कप की तैयारियों को देखते हुए भी उन्हें टीम में शामिल करना एक अच्छा फैसला माना जायेगा।  

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...