Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS 2019: तीन भारतीय खिलाड़ी जिनके लिए ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज बेहद अहम होगी

Vasu Jain
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:49 IST


इस साल की शुरुआत में भारत ने ऑस्ट्रेलिया की सरजर्मी पर टेस्ट और वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रचा । अब इस समय आस्ट्रेलिया की टीम भारत के दौरे पर हैं , जहां दोनों टीमे इस सीरीज से अपने — अपने खिलाड़ियों को विश्वकप से पहले परखना चाहेगी । विश्वकप से पहले भारत की यह आखिरी सीरीज हैं ,वही ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज के बाद मार्च अंत में यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेलेगी । 

इस दौरे में दोनो टीमों ने दो मैचों की टी20 सीरीज भी खेली थी जिसमें इस सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 2—0 से अपने नाम कर लिया था । इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मेक्सवेल ने शानदार प्रर्दशन करके सबको प्रभावित किया उन्होंने इस सीरीज में एक शतक और अर्धशतक की मदद से 169 रन बनाए । भारत टी20 सीरीज की हार को भूलाकर वनडे सीरीज में एक नए सिरे से शुरुवात करना चाहेगी । 

आज हम बात करेंगे उन तीन भारतीय खिलाड़ियों की जिनके लिए यह सीरीज बेहद अहम हैं और उनका विश्वकप का टिकट भी पक्का करवा सकती हैं आइए एक नज़र डालते हैं उन खिलाड़ियों पर — 

#3 रविंद्र जडेजा 

Jadeja has been impressive since his comeback during the Asia Cup 2018

भारत के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा जो 2017 की चैंपियन्स ट्रॉफी के फाइनल के बाद लिमिटिड ओवर क्रिकेट से एक साल तक बाहर रहें ,उनके लिए यह सीरीज विश्वकप को ध्यान में रखते हुए बेहद अहम होगी क्योंकि उनके इस सीरीज के प्रर्दशन पर ही उन्हें विश्वकप वाली टीम में चुना जा सकता हैं । उन्हें इस सीरीज में चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह मिली हैं । जडेजा भारत के शानदार ऑलराउंडरर्स में से गिने जाते हैं लेकिन उन्हें हार्दिक पांड्या की मौजूदी में खेलने का मौका न के बराबर मिलता हैं । उनकी इस गैरमौजूदी का फायदा जडेजा को इस सीरीज में मिल सकता हैं । जडेजा ने अबतक 147 वनडे मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 4.89 की इकॉनमी से 171 विकेट लिए हैं वही बल्लेबाजी में उन्होंने 30.62 की औसत से 1990 रन बनाए हैं जिसमे दस अर्धशतक शामिल हैं । जडेजा का प्रर्दशन इंग्लैड में होनो वाले विश्वकप में भारत के लिए एक वरदान साबित हो सकता हैं ।

1 / 2 NEXT
Published 02 Mar 2019, 10:19 IST
Advertisement
Fetching more content...