Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: 3 ज़रूरी बदलाव जो भारत को चौथा वनडे जीतने के लिए करने चाहिए

टॉप 5 / टॉप 10
1.49K   //    10 Mar 2019, 12:11 IST

Image result for kl rahul

विराट कोहली द्वारा टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला टीम को भारी पड़ गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 313 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। 

बल्लेबाजों के मुफीद पिच और भारत की मजबूत बल्लेबाज़ी को देखते हुए यह लक्ष्य मुश्किल नहीं था , लेकिन विराट कोहली को छोड़कर अन्य कोई भी बल्लेबाज उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया। ऐसे में अब टीम प्रबंधन को ऐसे खिलाड़ियों के बारे में सोचने की ज़रूरत है जो खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और पूरी टीम को उनकी गिरती फॉर्म की वजह से नुक्सान उठाना पड़ रहा है।

इसलिए अगर भारत को यह सीरीज़ जीतनी है तो अगले मैच में कुछ बदलाव करने होंगे। 

तो आइये जानते हैं भारतीय टीम को चौथा वनडे मैच जीतने के लिए कौन से तीन बदलाव करने चाहिए:

#3. अंबाती रायडू की जगह ऋषभ पंत

Pant should be given a chance to prove his ODI credentials

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले अंबाती रायुडू इस सीरीज में रन बनाने के लिए जूझते दिखे हैं। इतने खराब प्रदर्शन के बाद उनके सिर पर भारत की विश्व कप टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

उनकी जगह इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जा सकता है। गौरतलब है कि पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं लेकिन अभी तक उन्हें अंतिम ग्यारह में शामिल होने का मौका नहीं मिला है। विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिलना चाहिए। पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में भी शानदार प्रदर्शन किया था। जबकि रायुडू अभी तक भारत की वनडे टीम का हिस्सा रहे हैं लेकिन उनका निराशाजनक प्रदर्शन इस समय कप्तान कोहली के लिए चिंता का सबब बना हुआ है।  

तो पहले तीन वनडे मैचों में रायुडू के खराब प्रदर्शन के बाद दिल्ली के इस बल्लेबाज़ को चौथे वनडे में खेलाना चाहिए।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...