Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: पांचवे वनडे के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

  • पढ़िए दोनों टीमों में क्या-क्या बदलाव हो सकते हैं
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 12 Mar 2019, 19:54 IST

मैच हारने के बाद भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मुकाबले जीतने के बाद भारतीय टीम को पहले रांची के तीसरे वनडे और फिर मोहाली में खेले गए चौथे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने करारी शिकस्त दी। मोहाली में टॉस जीतने के बाद भारत ने पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया और रोहित शर्मा एवं शिखर धवन की तूफानी पारी के चलते अपने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 358 रन बनाए।

359 के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले दो विकेट महज़ 12 रन पर गंवाया, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब और एश्टन टर्नर की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के चलते मेहमानों ने 47 .5 ओवरों में 359 के लक्ष्य को अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया के मध्य क्रम बल्लेबाज़ एश्टन टर्नर को अपनी 84 रन की पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड दिया गया था।

सीरीज़ का पांचवा और अंतिम मुकाबला 13 मार्च को दिल्ली के फ़िरोज़शाह कोटला मैदान में खेला जाएगा और इस मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित एकादश का जिक्र आगे किया गया है।


भारतीय दल

भारतीय दल की बात की जाए तो इसमें बदलाव देखने की उम्मीद कम है। चौथे वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा और शिखर धवन भारत के लिए सलामी बल्लेबाज़ के रूप में उतरेंगे। मध्य क्रम की बात की जाए, तो भारतीय कप्तान विराट कोहली और के एल राहुल नज़र आएँगे। आखिरी दो मुकाबलों के लिए आराम दिए जाने के बाद एम एस धोनी की जगह ऋषभ पंत को मध्य क्रम में मौका मिलेगा। ऑलराउंडर की बात करें तो केदार जाधव और विजय शंकर टीम में नज़र आएँगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव संभालेंगे वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के कन्धों पर होगा।


ऑस्ट्रेलिआई टीम

वहीँ दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी ज़्यादा बदलाव देखने की उम्मीद नहीं है। कप्तान आरोन फिंच और उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करते हुए नज़र आएंगे। मिडिल ऑर्डर में शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एश्टन टर्नर और एलेक्स केरी की जगह पक्की है। ऑलराउंडर की बात करें, तो ग्लेन मैक्सवेल टीम में नज़र आएँगे। स्पिन गेंदबाज़ी की ज़िम्मेदारी लेग स्पिनर एडम ज़म्पा और ऑफ स्पिनर नाथन लायन पर होगी, वहीं तेज़ गेंदबाज़ी की ज़िम्मेदारी झाई रिचर्डसन और पैट कमिंस पर होगी।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन , विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत , केदार जाधव, विजय शंकर , कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच, उस्मान खवाजा, शॉन मार्श, एश्टन टर्नर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लायन, झाय रिचर्डसन, पैट कमिंस, एडम ज़म्पा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Published 12 Mar 2019, 19:54 IST
Advertisement
Fetching more content...