IND vs AUS: पहले टी20 में भारत की रोमांचक हार के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं, धोनी की हुई आलोचना

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को विशाखापट्टनम में हुए पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में 3 विकेट से हराकर 2 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। भारत की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 126-7 का स्कोर ही खड़ा कर पाई, जिसमें केएल राहुल ने 50 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने काफी संघर्ष किया 37 गेंदों खेलकर 29 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक तरीके से आखिरी गेंद पर दो रन लेते हुए इस मैच को जीता।

अंतिम 5 ओवरों में धोनी के रहते हुए भी भारत बड़े शॉट खेलने में कामयाब नहीं हुई और वो सिर्फ एक छक्का ही लगा पाए। भारत की करारी हार और धोनी को लेकर ट्विटर पर फैंस काफी नाखुश नजर आए और उन्होंने धोनी की जमकर आलोचना भी की।

आइए नजर डालते हैं भारत की करारी शिकस्त को लेकर क्या प्रतिक्रिया देखने को मिली:

(भारतीय गेंदबाजों की पूरी तारीफ होनी चाहिए, उन्होंने लगभग इस स्कोर को डिफेंड कर लिया। हालांकि पैट कमिंस ने दबाव में अच्छा खेला)

(बुमराह भारतीय गेंदबाजी के विराट कोहली हैं और यहां तक कि वो कप्तान से ज्यादा महत्वूपर्ण हैं)

(रोमांचक अंत। भारत ने मैच को अंतिम गेंद तक ले जाकर शानदार काम किया। )

(बुमराह द्वारा डाला गया 19वां ओवर शानदार था, वो साबित करता है कि वो शानदार क्यों हैं। )

(एमएस धोनी ने 8 रन नहीं लिए थे)

(जसप्रीत बुमराह क्या खिलाड़ी हैं।)

(यह एक शानदार मैच था। मुझे नहीं लगता टीम 126 के स्कोर से खुश होगी और अभी भी निचले क्रम की बल्लेबाजी को लेकर समस्या जारी है)

(भारतीय चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट को निचले क्रम की बल्लेबाजी के बारे में सोचना पड़ेगा)

(धोनी ने आज कितने सिंगल्स लेने से मना किया? उन्होंने कितने बाउंड्री लगाई? विकेट पर मौजूद रहकर उन्होंने क्या काम किया? उनके स्ट्राइक रेट का क्या?)

(धोनी ने काफी निराश किया, उमेश ने वो किया जो वो हमेशा करते हैं। हालांकि मुझे समझ में नहीं आ रहा कि कोहली के ऊपर कोई सवाल क्यों नहीं उठा रहा, जिन्होंने मिड ऑन पर कोई खिलाड़ी नहीं लगाया)

Quick Links

App download animated image Get the free App now