IND vs AUS: चौथे वनडे मुकाबले के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

विकेट लेने के बाद भारतीय टीम 
विकेट लेने के बाद भारतीय टीम 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मुकाबले जीतने के बाद भारतीय टीम को रांची में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने करारी शिकस्त दी। टॉस हारने के बाद बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिआई टीम ने सलामी बल्लेबाज़ उस्मान ख्वाजा और एरोन फिंच की तूफानी पारी के चलते भारत के सामने 314 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया।

314 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मज़बूत बैटिंग लाइन-उप वाली भारतीय टीम सिर्फ 281 रन ही बना पाई, जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया 32 रन से मुकाबला जीतने में कामयाब रहा। भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने 95 गेंदों पर 16 चौकों और एक छक्के की मदद से 123 रनों की शानदार पारी खेली, वहीँ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लेग स्पिनर एडम जैम्पा ने 10 ओवरों में 70 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट झटकी।

सीरीज़ का चौथा मुकाबला मोहाली के आई एस बिंद्रा स्टेडियम स्टेडियम में खेला जाएगा, और आज इस लेख में हम भारत और ऑस्ट्रेलिया की चौथे वनडे मुकाबले के लिए सबसे मज़बूत प्लेइंग इलेवन के बारे में बताएंगे।

भारतीय दल
भारतीय दल

भारतीय दल की बात की जाए तो भारतीय टीम में काफी बदलाव देखने को मिल सकते है। असफल रहे दोनों सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और शिखर धवन में से किसी एक को चौथे मुकाबले के लिए आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन करने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज़ के एल राहुल को मौका मिल सकता है। मध्य क्रम की बात की जाए, तो भारतीय कप्तान विराट कोहली, अम्बाती रायडू नज़र आएँगे। आखरी दो मुकाबलों के लिए आराम दिए जाने के बाद एम एस धोनी की जगह ऋषभ पंत को मध्य क्रम में मौका मिलेगा। आल राउंडर की बात करें तो केदार जाधव और विजय शंकर टीम में नज़र आएँगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव संभालेंगे वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के कन्धों पर होगा।

ऑस्ट्रेलिआई दल
ऑस्ट्रेलिआई दल

वहीँ दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिआई टीम में ज़्यादा बदलाव देखने की उम्मीद नहीं है। कप्तान आरोन फिंच और उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करते हुए नज़र आएंगे। मिडिल आर्डर में शॉन मार्श, पीट हैंड्सकॉम्ब और एलेक्स केरी की जगह पक्की है। ऑलराउंडर की बात करें, तो ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस टीम में नज़र आ सकते हैं। स्पिन गेंदबाज़ी की ज़िम्मेदारी लेग स्पिनर एडम ज़म्पा और ऑफ स्पिनर नाथन ल्योन पर होगी, वहीं तेज़ गेंदबाज़ी की ज़िम्मेदारी झे रिचर्डसन और पैट कमिंस पर होगी।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन/केएल राहुल , विराट कोहली, अम्बाती रायडू , ऋषभ पंत , केदार जाधव, विजय शंकर , कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच, उस्मान खवाजा, शॉन मार्श, पीट हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, नाथन लायन, झाय रिचर्डसन, पैट कमिंस, एडम जैम्पा ।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma