IND vs AUS: हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से हुए बाहर 

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है, दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या कमर में तकलीफ के कारण टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। टी20 टीम में उनके विकल्प के तौर पर किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है, दूसरी तरफ वनडे सीरीज के लिए रविंद्र जडेजा को शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी।

आपको बता दें कि पिछले साल एशिया कप के दौरान भी हार्दिक पांड्या को कमर में तकलीफ के कारण बाहर होना पड़ा था। इसी वजह से वो एशिया कप के कुछ मुकाबले, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कुछ मुकाबले नहीं खेल पाए थे।

हालांकि पांड्या का लगातार चोटिल होना भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है, क्योंकि वर्ल्ड कप को देखते हुए वो भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित होने वाले हैं। इसी वजह से टीम चाहेगी कि वो जल्दी पूरी तरह से फिट हो जाए। पांड्या अगले हफ्ते से एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम करेंगे।

पांड्या के बाहर होने से एक बार फिर रविंद्र जडेजा को मौका मिला है और वो इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे। इस समय वर्ल्ड कप की तैयारी काफी तेजी से चल रही है और कुछ खिलाड़ी अपनी जगह के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं और निश्चित ही वो मौका मिलने पर शानदर प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करना चाहेंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज की शुरूआत 24 फरवरी से होगी और अब पांड्या की गैरमौजूदगी में विजय शंकर को भी ऑलराउंडर के तौर पर खेलने का मौका मिल सकता है। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज की शुरूआत 2 मार्च से होगी और सीरीज का आखिरी मुकाबला 13 मार्च को खेला जाएगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now