Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND VS AUS: पहले टी20 मुकाबले के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेयिंग इलेवन

ANALYST
न्यूज़
5.37K   //    24 Feb 2019, 11:11 IST

ऑस्ट्रेलिआई कप्तान आरोन फिंच के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली
ऑस्ट्रेलिआई कप्तान आरोन फिंच के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया में साल 2018 में भारत ने टेस्ट और वनडे सीरीज़ जीतकर ऑस्ट्रेलिया को उन्ही के देश में पटखनी दी थी। इसी हार का बदला लेने अब ऑस्ट्रेलिआई टीम भारत का दौरा कर रही है। इस श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया दो टी20 मुकाबले और पांच वनडे मुकाबले खेलेगी। 

सीरीज़ का पहला मुकाबलाविशाखापट्नम के मैदान पर 24 फरवरी को खेला जाएगा, जिसमें दोनों ही टीमें अपना पूरा दम खम लगते हुए दिखेंगी। लम्बे आराम के बाद विराट कोहली फिर से भारतीय टीम की अगुआई करते हुए नज़र आएंगे वहीँ ऑस्ट्रेलिया की अगुआई आरोन फिंच करेंगे।


कप्तान विराट कोहली के साथ विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी
कप्तान विराट कोहली के साथ विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी

अगर भारतीय दल की बात की जाए, तो भारत की टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 में खिलाई गई टीम की तरह ही होगी। दाएं हाथ के बल्लेबाज़ शिखर धवन और और बाएं हाथ के बल्लेबाज़ रोहित शर्मा भारत के लिए ओपनिंग करते हुए नज़र आएंगे। मध्य क्रम में विराट कोहली वापसी कर रहे हैं, जिनके साथ महेंद्र सिंह धोनी, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक नज़र आ सकते हैं। के एल राहुल को भी मिडिल आर्डर में दिनेश कार्तिक की जगह मौका मिलने के आसार हैं। लोअर मिडिल आर्डर में ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या और विजय शंकर टीम का हिस्सा हो सकते हैं। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल संभालेंगे वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव के कन्धों पर होगा।


हीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिआई टीम में भी भारत के खिलाफ खिलाई गई वनडे टीम से ज़्यादा बदलाव नहीं होगा। कप्तान आरोन फिंच और डार्सी शार्ट ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करते हुए नज़र आएंगे । मिडिल आर्डर में उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श और एलेक्स केरी की जगह पक्की है। ऑलराउंडर की बात करें, तो ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस टीम में नज़र आ सकते हैं। स्पिन गेंदबाज़ी की ज़िम्मेदारी दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन पर होगी, वहीं तेज़ गेंदबाज़ी की ज़िम्मेदारी नाथन कूल्टर-निल, झे रिचर्डसन और जेसन बेहरेनडोर्फ पर होगी।


विकेट लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम
विकेट लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम

दोनों टीमों की संभावित एकादश:

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, केएल राहुल/दिनेश कार्तिक ,एमएस धोनी, विजय शंकर, क्रुणाल पांड्या, उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (c), डार्सी शार्ट , उस्मान खवाजा, शॉन मार्श, एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, नाथन कूल्टर-नाइल, झाय रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन लायन।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...