Create

IND vs BAN: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें तीसरे टी20 के लिए प्लेइंग इलेवन से किया जा सकता है बाहर

शिखर धवन के साथ कप्तान रोहित शर्मा
शिखर धवन के साथ कप्तान रोहित शर्मा
akhilesh.tiwari19

भारत और बांग्लादेश की बीच चल रही टी20 सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से पहले मैच में बांग्लादेश ने तो दूसरे मैच में भारत ने जीत हासिल की और यह सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। वहीं सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच नागपुर में 10 नवंबर को खेला जाना है। अभी तक हुए सीरीज के दो मैचों में एक-दो खिलाड़ियों को छोड़कर बांग्लादेश की पूरी टीम का प्रदर्शन औसत रहा है।

वहीं भारत की ओर से कुछ ऐसे युवा चेहरों ने काफी निराश करने का काम किया, जिन पर काफी उम्मीद कर उन्हें इस टी20 सीरीज के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। भारत की ओर से सबसे ज्यादा निराश तेज गेंदबाज खलील अहमद ने किया है, तो वहीं केएल राहुल भी अपने नाम के हिसाब से प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे हैं।

वहीं इस सीरीज में जीत हासिल करने के लिए भारत और बांग्लादेश दोनों ही टीमें अपनी पूरी ताकत लगाना चाहेंगी। जिसको देखते हुए दोनों ही टीमें अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें टी20 सीरीज के बाद टीम से बाहर किया जा सकता है

आज हम आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें तीसरे टी20 मैच के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है :-

#3 खलील अहमद

खलील अहमद
खलील अहमद

भारतीय टीम की ओर से खलील अहमद एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें तीसरे मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है, क्योंकि उन्होंने अभी तक दोनों टी20 मैचों में कोई खास गेंदबाजी नहीं की और जमकर रन लुटाए हैं। पहले मैच में जहां 4 ओवर में 9.25 की इकॉनमी रेट से 37 रन लुटाए थे, तो वहीं दूसरे मैच में भी वह सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए थे। उन्होंने 4 ओवर में 11 के इकॉनमी रेट से 44 रन लुटाए थे। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि तीसरे टी20 मैच के लिए भारतीय टीम उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को मौका दे सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 मुस्ताफिजुर रहमान

मुस्ताफिजुर रहमान
मुस्ताफिजुर रहमान

क्रिकेट के सीमित प्रारूप में बांग्लादेश के काफी बेहतरीन गेंदबाज समझे जाने वाले मुस्ताफिजुर रहमान ने भी इस सीरीज में बांग्लादेश को निराश करने का काम किया है। टीम में एक अनुभवी गेंदबाज के रूप में मौजूद होने के बावजूद मुस्ताफिजुर रहमान को उनकी लाइन और लेंथ हासिल करने में संघर्ष करते हुए देखा गया है।

उन्होंने पहले मैच में जहां बिना एक भी विकेट हासिल किए 2 ओवर में 15 रन लुटाए थे, तो वहीं दूसरे मैच में बिना एक भी विकेट लिए उन्होंने 3.4 ओवर गेंदबाजी कर 35 रन लुटाए थे। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए बांग्लादेश टीम तीसरे टी20 मैच में उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को मौका दे सकती है।

#1 केएल राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल

वेस्टइंडीज दौरे के बाद से लगातार फ्लॉप शो जारी रखने वाले केएल राहुल बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं। पहले मैच में जहां रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बाद केएल राहुल से बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही थी, तो ऐसे में वह 17 गेदों में महज 15 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए।

दूसरे मैच में जहां रोहित शर्मा ने 85 रनों की पारी खेल मैच को एकतरफा कर दिया था, लेकिन उनके विकेट गिरने के बाद केएल राहुल कुछ खास नहीं कर सके और श्रेयस अय्यर ने कमाल की बल्लेबाजी कर भारत को मैच जिता दिया। राहुल के इस प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि तीसरे टी20 मैच में भारत उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...