Create
Notifications

IND vs NZ, पहला सेमीफाइनल Head to Head: एक-दूसरे के खिलाफ हार और जीत के आंकड़े - World Cup 2019

विराट कोहली
विराट कोहली
EXPERT COLUMNIST
Modified 08 Jul 2019
प्रीव्यू

ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है। भारतीय टीम जहां ग्रुप स्टेज के बाद अंक तालिका में पहले स्थान पर रही थी, तो न्यूजीलैंड की टीम 11 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे थे। भारत-न्यूजीलैंड टीम की नजर इस मैच को जीतकर फाइनल में जगह बनाने पर होगी।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए कुल मैचों और वर्ल्ड कप में हुए हेड टू हेड मुकाबलों में हार और जीत के आंकड़ों के बारे में हम यहां बात करेंगे।

दोनों टीमों के बीच हुए वनडे मैचों के आंकड़े

कुल मैच खेले गए: 107

भारत ने जीते: 55

न्यूजीलैंड ने जीते: 45

टाई: 1

परिणाम नहीं निकला: 6

वर्ल्ड कप के आंकड़े

कुल मैच : 8

भारत ने जीता: 3

न्यूजीलैंड ने जीता: 4

परिणाम नहीं निकला: 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अबतक 8 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें न्यूजीलैंड ने 4 मैच तो भारत ने सिर्फ 3 मैच ही जीते हैं। इन दोनों के बीच होने वाला लीग स्टेज का मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ था। इसके अलावा भारत ने आखिरी बार न्यूजीलैंड को 2003 विश्व कप में हराया था, तो न्यूजीलैंड ने भारत को 1999 में नॉटिंघम में हराया था।

संभावित परिणाम-मौजूदा टीमों और फॉर्म को देखते हुए भारतीय टीम ज्यादा संतुलित नजर आ रही है और इसी वजह से इस मैच में भारतीय टीम ही जीतने की प्रबल दावेदार है।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकल्स, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सैंटनर, ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्युसन।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 08 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now