Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs PAK, Head to Head: एक-दूसरे के खिलाफ हार और जीत के आंकड़े - World Cup 2019

FEATURED WRITER
आँकड़े
Modified 20 Dec 2019, 23:28 IST

भारत और पाकिस्तान के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना है अहम मुकाबला
भारत और पाकिस्तान के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना है अहम मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में वर्ल्ड कप 2019 का अहम मुकाबला होने वाला है। भारतीय टीम ने अबतक 3 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्होंने दो में शानदार जीत दर्ज की, तो उनका पिछला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ रद्द हो गया था। दूसरी तरफ पाकिस्तान ने अबतक 4 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ एक में ही जीत दर्ज की है और दो में उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान को अपने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए कुल मैचों और वर्ल्ड कप में हुए हेड टू हेड मुकाबलों में हार और जीत के आंकड़ों के बारे में हम यहां बात करेंगे।

दोनों टीमों के बीच हुए वनडे मैचों के आंकड़े

कुल मैच खेले गए: 131

भारत ने जीते: 54

पाकिस्तान ने जीते: 73

परिणाम नहीं निकला: 4

वर्ल्ड कप के आंकड़े

कुल मैच : 6

भारत ने जीता: 6

पाकिस्तान ने जीता- 0

Advertisement

भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में अबतक 6 मुकाबले खेले गए हैं और सभी मुकाबलों में भारत ने जीत दर्ज की तो, पाकिस्तान को अभी भी भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत की तलाश है। दोनों टीमें आखिरी बार 2015 के विश्व कप में भिड़ी थी, जहां भारत ने जीत हासिल की थी।

संभावित परिणाम: मौजूदा फॉर्म और वर्ल्ड कप में इन दोनों टीमों के बीच खेले गए मैचों के परिणाम को देखा जाए, तो निश्चित ही इस मैच में भी भारत के जीतने की उम्मीद सबसे ज्यादा है।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान: इमाम उल हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज़, सरफराज अहमद (कप्तान एवं विकेटकीपर), शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 15 Jun 2019, 20:14 IST
Advertisement
Fetching more content...