Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

India vs South Africa, पहला वनडे- प्रीव्यू, Predicted XI, मैच प्रेडिक्शन, लाइव स्ट्रीमिंग और पिच रिपोर्ट

  • IND vs SA: भारतीय टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए इस मैच में काफी मुश्किल चुनौती होने वाली है
Narender
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 11 Mar 2020, 23:15 IST

विराट कोहली के सामने होने वाली है मुश्किल चुनौती
विराट कोहली के सामने होने वाली है मुश्किल चुनौती

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 मार्च से तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत होने वाली है। पहला वनडे मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना है। भारतीय टीम इस सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में सभी मैच हारकर आ रही है, तो दक्षिण अफ्रीका टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में हुई वनडे सीरीज में 3-0 से हराया है। इसी वजह से वनडे सीरीज में मेहमान टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ होगा।

हालांकि दक्षिण अफ्रीका की टीम पिछले साल भारत दौरे पर आई थी, जहां उन्होंने टी20 और टेस्ट सीरीज खेली थी। टी20 सीरीज में 1-1 से बराबर रही थी, तो टेस्ट सीरीज में भारत ने 3-0 से सफाया किया था। वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका टीम बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी।

यह भी पढ़ें: IND vs SA Dream11 Team Prediction (1st ODI), आज के मैच के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग 11 अपडेट - Mar 12th, 2020

मैच की पूरी जानकारी

भारत vs दक्षिण अफ्रीका, पहला वनडे

तारीख: 12 मार्च

समय: दोपहर 1:30 बजे से (भारतीय समयअनुसार)

वेन्यू: एचपीसीए स्टेडियम, धर्मशाला

पिच रिपोर्ट

धर्मशाला में हाल ही में काफी बारिश हुई है और मैच वाले दिन भी बारिश की संभावना है। इसी वजह से गेंदबाजों को अतिरिक्त मदद मिलने की पूरी संभावना है। हालांकि बल्लेबाजों ने नई गेंद को संभाल लिया, तो विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी बेहतर हो जाएगी और गेंद काफी अच्छे से बल्ले पर आएगी। बारिश की संभावना के कारण दोनों टीमों की नजर टॉस को जीतकर पहले गेंदबाजी करने पर होगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (कप्तान और विकेटकीपर), जानेमन मलान, फाफ डू प्लेसी, जॉन-जॉन स्मट्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, एंडीले फेलुकवायो, केशव महारज, लुंगा एनगीडी और ब्यूरन हेंड्रिक्स।

मैच प्रेडिक्शन

भारत भले ही अपने हालातों में एक मजबूत टीम है, लेकिन मौजूदा फॉर्म और धर्मशाला की विकेट को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका टीम इस मैच को जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है। इसी वजह से दक्षिण अफ्रीका टीम धर्मशाला मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर सकती है।

लाइव स्ट्रीमिंग

टीवी: स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी

ऑनलाइन: हॉटस्टार

Published 11 Mar 2020, 23:13 IST
Advertisement
Fetching more content...