Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs SA, दूसरा टेस्ट: मयंक अग्रवाल के शतक की बदौलत पहले दिन भारत का स्कोर 273-3, कोहली बड़ी पारी की ओर अग्रसर

FEATURED WRITER
न्यूज़
Timeless

पुणे टेस्ट के दौरान मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा (फोटो: बीसीसीआई)
पुणे टेस्ट के दौरान मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा (फोटो: बीसीसीआई)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज से पुणे टेस्ट के पहले दिन खराब रोशनी के कारण 4.5 ओवरों पहले ही खेल रोक दिया। स्टंप्स के समय भारतीय टीम ने 273-3 का स्कोर बनाया। खेल समाप्त होने तक कप्तान विराट कोहली (63*) और अजिंक्य रहाणे (18*) रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन शतक जड़ा।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर एक बार फिर बल्लेबाजी का फैसला किया। दोनों ही टीमों में एक-एक बदलाव देखने को मिला। भारत की टीम में हनुमा विहारी की जगह उमेश यादव को मौका दिया, तो दक्षिण अफ्रीका की टीम में डेन पीट की जगह एनरिक नॉर्टजे को डेब्यू करने का मौका मिला। विराट कोहली का बतौर कप्तान यह 50वां टेस्ट मैच हैं।

पहले सेशन में भारतीय टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने संभलकर खेलना शुरू किया और पारी को आगे लेकर गए। हालांकि जब लग रहा था कि रोहित शर्मा सेट हो गए हैं और वो एक बार फिर बड़ी पारी खेलेंगे, तभी 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर कगिसो रबाड़ा ने रोहित शर्मा को विकेट के पीछे कैच आउट कराके भारत को पहला झटका दिया। रोहित ने 35 गेंदों में सिर्फ 14 रन ही बनाए। इसके बाद मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने जरूर तेजी से रन नहीं बनाए और विकेट को बचाए रखा। 16वें ओवर में पुजारा ने अपना खाता खोला और टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया। इस बीच मयंक अग्रवाल एक बार फिर अच्छी लय में नजर आए और उन्होंने कुछ शानदार शॉट भी लगाए। दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी भी की। लंच के समय भारत का स्कोर 77-1 रहा, उस समय अग्रवाल (34*) और पुजारा (19*) रन बनाकर नाबाद रहे।

दूसरे सेशन में भी मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखते हुए दक्षिण अफ्रीका टीम के ऊपर दबाव बनाया। मयंक ने जल्द ही अपने टेस्ट करियर का चौथा अर्धशतक लगाया, तो पुजारा भी लय में नजर आए। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी पूरी की। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के ऊपर दबाव डालने में नाकाम रहे। पुजारा ने 50वें ओवर में टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया और इसी ओवर में ही चौके के साथ अपने करियर का 22वां अर्धशतक लगाया। हालांकि पुजारा 56 रन बनाने के बाद चायकाल से थोड़ी देर पहले रबाडा की गेंद पर आउट हो गए। चायकाल के समय अग्रवाल (86*) और कोहली (0*) पर नाबाद थे।

तीसरे सत्र की शुरुआत मयंक अग्रवाल ने आक्रमक अंदाज में की। उन्होंने पहले केशव महाराज की लगातार दो गेंदों में दो छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया फिर फिलेंडर की गेंद पर चौका लगाकर अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक लगाया। हालांकि अग्रवाल 108 रन बनाकर 198 के स्कोर पर रबाडा की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद कोहली और रहाणे ने मिलकर भारतीय पारी को संभाला और अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को 250 के पार लेकर गए। इस बीच कोहली ने चौके के साथ टेस्ट में अपना 23वां अर्धशतक लगाया। खराब रोशनी के कारण जब मैच रोका गया, तब रहाणे और कोहली दोनों ही नाबाद थे। दक्षिण अफ्रीका के लिए मैच में तीनों विकेट कगिसो रबाडा ने लिए।

संक्षिप्त स्कोर:

भारत- 273-3 (मयंक अग्रवाल- 108, विराट कोहली- 63*, कगिसो रबाडा- 48/3)

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...