Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के जल्दी चुने जाने के पीछे बड़ी वजह का खुलासा 

ANALYST
न्यूज़
31 Aug 2019, 15:54 IST

भारतीय क्रिकेट टीम 
भारतीय क्रिकेट टीम 

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के बाद अपने घर में 15 सितम्बर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने उतरेगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा निर्धारित समय से एक सप्ताह पहले कर दी गयी। रिपोर्ट्स के अनुसार पहले टीम की घोषणा 4 सितम्बर को होनी थी लेकिन इस गुरुवार को चयनकर्ताओं ने एक शॉर्ट नोटिस पर टीम की घोषणा कर दी।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम की जर्सी के प्रायोजक के रूप में बैंगलोर में स्थित लर्निंग ऐप BYJU के साथ अनुबंध हुआ है। इससे पहले टीम इंडिया की जर्सी पर OPPO कंपनी का लोगो होता था लेकिन अब OPPO के साथ 3 साल का अनुबंध समाप्त कर बीसीसीआई ने BYJU के साथ करार किया है। यह अनुबंध 1 सितम्बर से शुरू होगा जिसको देखते हुए किट बनाने वाली कंपनी ने दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज से पहले टीम की जर्सी में बदलाव करने हेतु पर्याप्त समय की मांग की थी।

यह भी पढ़ें: टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, प्रमुख खिलाड़ी की टीम में वापसी

रिपोर्ट्स के अनुसार सभी चयनकर्ताओं को गुरूवार की सुबह टीम चुनने के लिए सूचित किया गया और इसके बाद सभी चयनकर्ताओं ने टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़कर शाम को टीम चुनी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सीईओ राहुल जौहरी ने टीम के जल्दी चुने के पीछे कुछ मुद्दों का होना बताया था लेकिन उन्होंने इन मुद्दों के बारे में बात नहीं की।

भारत की टी20 टीम में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को जगह नहीं दी गयी है क्योंकि उन्होंने खुद को इस सीरीज के लिये अनुपलब्ध बताया था। चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जो टीम चुनी थी उसी टीम पर एक बार फिर से भरोसा जताते हुए टीम में मात्र एक बदलाव किया। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर की जगह टीम में हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल किया गया है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।





Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...