Create

IND vs SA: पहले टी20 मैच के लिए भारतीय टीम का धर्मशाला पहुंचने पर भव्य तरीके से हुआ स्वागत 

रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और खलील अहमद 
रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और खलील अहमद 

भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच कल धर्मशाला के मैदान पर खेला जायेगा। दोनों ही टीमें पहले मैच के लिए धर्मशाला पहुंच चुकी हैं। विराट कोहली की अगुवाई में जब भारतीय टीम पहले टी20 मैच के लिए धर्मशाला पहुंची तो टीम का पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत किया गया।दक्षिण अफ्रीका टीम भारत दौरे पर 3 टी20 तथा 3 टेस्ट मैच खेलेगी।

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा

बीसीसीआई द्वारा ट्वीट के माध्यम से जो तस्वीरें साझा की गयी उसमे खिलाड़ियों को साफ़ तौर पर हिमाचल की पारंपरिक टोपी और फूलों की माला पहने हुए देखा जा सकता है। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, "दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए भारतीय टीम का धर्मशाला पहुंचने पर भव्य स्वागत।"

अगर बात की जाये दक्षिण अफ्रीका टीम की तो वो विश्व कप 2019 में अपने खराब प्रदर्शन को भूलकर नए टी20 कप्तान क़्विन्टन डी कॉक की कप्तानी में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप में खराब प्रदर्शन के कारण फाफ डू प्लेसी को कप्तानी से हटाने का निर्णय लिया है और उनकी जगह भारत दौरे के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज क़्विन्टन डी कॉक को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गयी है। साथ ही टीम में कई नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है।

भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। भारत दक्षिण के खिलाफ घरेलू मैदानों पर एक भी टी20 मैच नहीं जीता है और दक्षिण अफ्रीका ही इकलौती ऐसे टीम है जिसको भारत ने अंतर्राष्ट्रीय टी20 प्रारूप में अभी तक अपने घर पर नहीं हराया है। जब आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भारत दौरे पर टी20 सीरीज खेली थी तो उन्होंने 3 मैचों की टी20 सीरीज को 2-0 से जीतने में कामयाबी हासिल की थी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment