Create

IND vs WI: रविंद्र जडेजा के रन आउट पर विराट कोहली ने जताई नाराजगी

रविंद्र जडेजा के रन आउट पर विवाद
रविंद्र जडेजा के रन आउट पर विवाद

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने चेन्नई वनडे में रविंद्र जडेजा के रन आउट को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने रविंद्र जडेजा को इस तरह से आउट दिए जाने पर नाराजगी जताई। मैच के बाद कोहली ने कहा कि बाहर बैठकर टीवी पर रीप्ले देखने के बाद मैदान में मौजूद कप्तान को उस बारे में बताना सही नहीं है और उन्होंने ऐसा पहली बार देखा है।

दरअसल भारतीय पारी के 48वें ओवर में रविंद्र जडेजा एक रन लेने का प्रयास कर रहे थे और इसी दौरान रोस्टन चेज ने नान स्ट्राइकर छोर पर सीधे थ्रो से गिल्लियां बिखेर दी। वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने रन-आउट की अपील की लेकिन अंपायर ने उसे नकार दिया और ना ही वो थर्ड अंपायर की तरफ गए। हालांकि कुछ ही सेकेंड बाद रीप्ले में दिखा कि जब गेंद विकेट पर लगी थी, तब जडेजा क्रीज में मौजूद नहीं थे। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने दोबारा से अपील की और अंपायर शॉन जार्ज ने तीसरे अंपायर की तरफ इशारा किया और जडेजा को पवेलियन लौटना पड़ा।

ये भी पढ़ें: पहले वनडे में भारतीय टीम की हार के 5 प्रमुख कारण

कप्तान कोहली रविंद्र जडेजा को इस तरह से आउट दिए जाने पर नाराज दिखे और मैच के बाद उन्होंने इसका जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि नियम साफ हैं। फील्डरों ने आउट की अपील की और अंपायरों ने नकार दिया। इसके बाद ये अपील वहीं खत्म हो जाती है। लेकिन जो लोग बाहर बैठकर टीवी में मैच देख रहे हैं वो मैदान में मौजूद खिलाड़ियों से इस बारे में बात नहीं कर सकते हैं। ये सरासर नियमों के खिलाफ है और मैंने ऐसा कभी नहीं देखा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment