Watch Video : पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की जीत पर देश भर में खुशी का माहौल, जम्मू से लेकर इंदौर तक फैंस ने जमकर मनाया जश्न

भारत की जीत का पूरे देश में मनाया गया जश्न
भारत की जीत का पूरे देश में मनाया गया जश्न

Indian Fans Celebration after Team win vs Pakistan : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद पूरे भारत में खुशी का माहौल है। भारतीय टीम ने न्यूयॉर्क में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया। भारत की इस जबरदस्त जीत के बाद पूरे देश में देर रात तक जश्न मनाया गया। जम्मू से लेकर इंदौर और पुणे तक भारतीय फैंस ने बेहतरीन अंदाज में सेलिब्रेट किया।

आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हराकर लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 19 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 119 का स्कोर बनाया था, जवाब में पाकिस्तान टीम पूरे ओवर खेलकर 113/7 का ही स्कोर बना पाई। भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (3/14) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पाकिस्तान को आखिरी 2 ओवर में 21 रन चाहिए थे लेकिन जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी करके उनको ये रन नहीं बनाने दिए।

भारत की जीत पर पूरे देश में देर रात तक हुआ सेलिब्रेशन

भारत की इस जबरदस्त जीत के बाद पूरे देश में देर रात तक जमकर जश्न मनाया गया। जगह-जगह आतिशबाजी की गई।

आपको बता दें कि इस हार के बाद पाकिस्तान का अब सुपर-8 में जाना काफी मुश्किल हो गया है। पाकिस्तान की टीम ने अभी तक प्वॉइंट्स टेबल में अपना खाता तक नहीं खोला है। दो मैचों में मिली लगातार हार के बाद वो चौथे पायदान पर हैं। टीम इंडिया दो मैचों में दो जीत के साथ पहले और यूएसए की टीम दूसरे नंबर पर है। तीसरे पायदान पर कनाडा की टीम है।

अगर पाकिस्तान अपने बचे हुए दो मैच जीत भी ले, तब भी उनके 4 ही प्वॉइंट होंगे। ऐसे में उन्हें यही दुआ करनी होगी कि यूएसए की टीम अपने अगले दोनों ही मैच हार जाए। यूएसए को अभी भारत और आयरलैंड से खेलना है और इनमें से अगर किसी एक टीम को उन्होंने हरा दिया तो फिर 6 अंक के साथ वो सुपर-8 में पहुंच जाएंगे और पाकिस्तान बाहर हो जाएगी। ऐसे में पाकिस्तान के लिए मुश्किलें काफी ज्यादा बढ़ गई हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now