Create
Notifications

"भारत का सिस्टम पाकिस्तान से काफी बेहतर है और हमें उनसे सीख लेना चाहिए"

Photo Credit - Saj Sadiq Twitter
Photo Credit - Saj Sadiq Twitter
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर अब्दुर रहमान ने भारत के क्रिकेटिंग सिस्टम की काफी तारीफ की है। उनके मुताबिक भारत का क्रिकेट सिस्टम पाकिस्तान से काफी बेहतर है और हमें उनसे सीख लेकर वैसा ही सिस्टम डेवलप करना चाहिए।

रहमान के मुताबिक भारत में डोमेस्टिक क्रिकेट का स्टैंडर्ड काफी हाई है और यही वजह है कि वो इतनी सफल टीम है। उन्होंने उम्मीद जताई कि भारत को देखकर पाकिस्तान भी उसी तरह का काम अपने यहां करेगा।

ये भी पढ़ें: "विराट कोहली और रवि शास्त्री को अश्विन, जडेजा को ये बताना चाहिए कि वो WTC फाइनल में विकेट ले सकते हैं"

क्रिकेट पाकिस्तान के साथ इंटरव्यू के दौरान अब्दुर रहमान ने बीसीसीआई की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

इंडियन सिस्टम पाकिस्तान से काफी बेहतर है। उनके डोमेस्टिक क्रिकेट का लेवल काफी ऊंचा है। प्लेयर्स के प्रति उनका नजरिया भी काफी अच्छा है। यहां तक कि उनके डोमेस्टिक क्रिकेट का भी एक स्टैंडर्ड है और प्लेयर्स को उसी हिसाब से ट्रीट किया जाता है। उनके खिलाड़ियों की मैच फीस ज्यादा होती है। उनके कॉन्ट्रैक्ट इंप्रेसिव होते हैं।

पाकिस्तान से भारत की तुलना करते हुए अब्दुर रहमान ने कहा,

हमारे डोमेस्टिक प्लेयर्स को भारत की तरह ट्रीट नहीं किया जाता है। उम्मीद करता हूं कि हमारे भी घरेलू सिस्टम में सुधार हो। इस वक्त पीसीबी प्लेयर्स का चयन करने के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट की बजाय केवल पीएसएल पर ही निर्भर है। जो खिलाड़ी अन्य एकेडमी में साल भर ट्रेनिंग करते रहते हैं उनका क्या ? वो लोग कौन हैं ?

अब्दुर रहमान ने की पीसीबी की आलोचना

अब्दुर रहमान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की काफी आलोचना की और कहा कि देश में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए बोर्ड कुछ नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा,

पिछले साल पीसीबी ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिया था और खिलाड़ियों को पचास लाख दिए थे। लेकिन आज वो ना तो पीएसएल में हैं और ना ही डोमेस्टिक क्रिकेट में हैं। इसके लिए कौन जिम्मेदार है ? एक सिस्टम होना चाहिए जिसके तहत काम हो। वर्तमान पीसीबी मैनेजमेंट केवल अपने आपको सेफ करने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें: वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि भारत के पास इतने टैलेंटेड खिलाड़ी किस वजह से आ रहे हैं


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...