Create
Notifications

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि भारत के पास इतने टैलेंटेड खिलाड़ी किस वजह से आ रहे हैं

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (Vvs Laxman) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया है कि इंडियन टीम के पास इतने सारे टैलेंटेड खिलाड़ी किस वजह से आ रहे हैं। इसके लिए उन्होंने तीन प्रमुख चीजों का नाम लिया है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है। इसके अलावा इंडियन टीम को इंग्लिश टीम के खिलाफ भी 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। वहीं जुलाई में एक और भारतीय टीम श्रीलंका का दौरा करेगी, जहां पर उन्हें वनडे और टी20 सीरीज में हिस्सा लेना है। अगर भारतीय टीम के पास इतने सारे टैलेंटेड प्लेयर ना होते तो फिर एकसाथ दो टीमें तैयार ना हो पातीं।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान का पूर्व खिलाड़ी संन्यास से वापस आकर दोबारा टीम के लिए खेल सकता है

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि किस वजह से भारत के पास इतने सारे टैलेंटेड प्लेयर आ रहे हैं। उन्होंने स्पोर्टस्टार से खास बातचीत में कहा "पिछले कुछ सालों से इंडियन क्रिकेट काफी मजबूत हो गया है। हमारे पास कई बेहतरीन प्लेयर मौजूद हैं। हमारा डोमेस्टिक सिस्टम इतना बढ़िया है कि उसमें कई सारे टैलेंटेड प्लेयर्स को मौका मिलता है।"

वीवीएस लक्ष्मण ने आईपीएल समेत कई सारी चीजों को कारण बताया

वीवीएस लक्ष्मण ने आगे कहा "राहुल द्रविड़ की अगुवाई में इंडिया ए प्रोग्राम, एनसीए का योगदान और आईपीएल, इन तीन चीजों के कारण ही हमारे पास इतने सारे टैलेंटेड प्लेयर आ रहे हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि इन खिलाड़ियों को अपने आप ही अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिल जाता है। इसी वजह से इन प्लेयर्स का कॉन्फिडेंस लेवल काफी हाई रहता है।"

इससे पहले 1998 में ऐसा हुआ था जब भारत की दो टीमों ने अलग-अलग सीरीज में हिस्सा लिया था। एक टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स और दूसरी टीम ने टोरंटो में सहारा कप में हिस्सा लिया था।

ये भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...