दिनेश कार्तिक ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक
ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) से बाहर चल रहे दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से पंत विरोधी टीम के अंदर खौफ पैदा कर देते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ खास बातचीत में दिनेश कार्तिक ने ऋषभ पंत को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा "वो टीम में फ्लेक्सिबिलिटी लेकर आते हैं और मैनेजमेंट के पास एक्स्ट्रा बैट्समैन या फिर गेंदबाज को जरूरत के हिसाब से खिलाने का मौका रहता है। सबसे जरूरी बात ये है कि जिस तरह से वो विरोधी टीम के दिमाग में अपना डर पैदा करते हैं वो काफी अहम होता है।"

ये भी पढ़ें: ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया कि धोनी के रिटायरमेंट के बाद सीएसके टीम में कैसा माहौल था

ऋषभ पंत अपने शॉट्स से हैरान कर देते हैं

ऋषभ पंत अपने जबरदस्त शॉट्स के लिए जाने जाते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान उन्होंने दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के खिलाफ रिवर्स स्कूप शॉट खेलकर सबको चौंका दिया था। वो कोई भी शॉट खेलने से डरते नहीं हैं।"

दिनेश कार्तिक ने ऋषभ पंत की तुलना पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग और एडम गिलक्रिस्ट से की। उन्होंने आगे कहा "जिस तरह का प्रभाव एडम गिलक्रिस्ट और वीरेंदर सहवाग विरोधी टीम पर छोड़ते थे उसी तरह का इफेक्ट ऋषभ पंत भी छोड़ते हैं।"

इससे पहले दिनेश कार्तिक ने कहा था कि वो टी20 वर्ल्ड कप से भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा "मेरा लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में देश के लिए खेलना है। इस साल और अगले साल एक के बाद एक टी20 विश्व कप हो रहे हैं और मैं इसका हिस्सा बनने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा हूं।"

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक काफी समय से बाहर चल रहे हैं। हालांकि देखने वाली बात ये होगी कि उनका चयन श्रीलंका दौरे के लिए टीम में होता है या नहीं।

ये भी पढ़ें: "IPL में इतने सारे दिग्गज प्लेयर्स को एकसाथ देखकर मैं हैरान रह गया था"

Quick Links

Edited by Nitesh